पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:पासपोर्ट आवेदकों को वीडियो कॉल कर दी जा रही स्टेटस की जानकारी

मनीमजरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ पासपोर्ट ऑफिस द्वारा पासपोर्ट आवेदकों को उनके पासपोर्ट का स्टेटस जानने के लिए वीडियो कॉल द्वारा जानकारी दी जा रही है। चंडीगढ़ के रीजनल पासपोर्ट अधिकारी शिवास कविराज ने बताया कि लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को मद्देनज़र रखते हुए विभाग द्वारा यह निर्णय लिया था कि आवेदक पासपोर्ट कार्यालय में न आएं। वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा अपने पासपोर्ट का स्टेटस जानें। रीजनल पासपोर्ट अधिकारी शिवास कविराज ने बताया कि जिन आवेदकों ने ऑनलाइन पासपोर्ट आवेदन का स्टेटस जानने के लिए अपॉइंटमेंट ले रखी है उन्हें उसी समय पासपोर्ट ऑफिस के कर्मचारियों द्वारा उनके रजिस्टर्ड मोबाइल पर वीडियो कॉल कर उनके पासपोर्ट का स्टेटस बताया जा रहा है। अगर किसी तरह की कोई उसमें कमी होगी उसके बारे में भी अवेदक को अवगत करवा दिया जा रहा है। ताकि आवेदकों को किसी तरह की परेशानी न हो। शिवास कविराज का कहना है कि ऐसे आवेदकों की सहायता के लिए विशेष तौर पर टीमें लगाई गई हैं। जो आवेदकों को उनके पासपोर्ट का स्टेटस बताने के लिए उनके रजिस्टर्ड मोबाइल पर फोन कॉल कर रहे हैं। उनका कहना है कि आवेदकों को पासपोर्ट ऑफिस में अपने पासपोर्ट का स्टेटस जानने के लिए न आना पड़े इसलिए इसकी शुरुआत की है।

लोग उठा रहे इसका लाभ
पासपोर्ट आवेदक रमन का कहना है कि उसने अपना पासपोर्ट आवेदन जमा करवाया था। उसमें कुछ कमियां थी। जब उसे पासपोर्ट कार्यालय से वीडियो कॉल आई तो वे हैरान रह गया। कार्यालय के अधिकारी द्वारा उसके आवेदन की कमी के बारे में अवगत करवाया गया। इसी तरह लुधियाना में रहने वाली गुरप्रीत ने बताया कि उसके पासपोर्ट आवेदन में भी कमी थी। उसे पासपोर्ट ऑफिस ने कॉल कर बताया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें