पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आय से अधिक संपत्ति मामले में सुमेध सैनी को नोटिस:विजिलेंस ने की पंजाब के पूर्व DGP को मिली अंतरिम जमानत वापस लेने की मांग, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी। फाइल फोटो

आय से अधिक संपत्ति मामले में पंजाब पुलिस के विजिलेंस विंग ने पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी को मिली अंतरिम जमानत के आदेश वापस लेने की मांग की है। विजिलेंस की अर्जी पर हाईकोर्ट ने सैनी को नोटिस जारी किया है। इस मामले में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने 12 अगस्त को सैनी को अंतरिम जमानत दी थी। अब विजिलेंस ने हाईकोर्ट से उस आदेश को वापस लेने की मांग की है।

सैनी को मिली अंतरिम जमानत को वापस लिए जाने की अपनी अर्जी में विजिलेंस ने कहा है कि हाईकोर्ट ने सैनी को इस मामले में दर्ज FIR नंबर 13 में अंतरिम जमानत दी थी, लेकिन विजिलेंस ने सैनी को FIR नंबर 11 में गिरफ्तार किया था। इस FIR में सैनी को कोई राहत हाईकोर्ट से नहीं मिली थी। इसलिए सैनी की 18 अगस्त की रात को की गई गिरफ़्तारी सही थी, लेकिन हाईकोर्ट ने इस गिरफ्तारी को अवैध बता, उन्हें रिहा करने के आदेश दे दिए। सैनी को 12 अगस्त को जो अंतरिम जमानत दी गई थी, वह आदेश वापस लिए जाएं। हाईकोर्ट ने अब इस पर सैनी को नोटिस जारी कर जवाब तलब कर लिया है।

खबरें और भी हैं...