• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Vigilance Reached High Court To Demand Withdrawal Of Arrest Order Of Former DGP Sumedh Saini In Disproportionate Assets Case

आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व DGP को झटका:हाईकोर्ट की असहमति के बाद सुमेध सिंह सैनी ने सभी याचिकाओं को लिया वापस, हवालात में चक्कर आने का Video आया सामने

चंडीगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को जिस दौरान हवालात में आया था चक्कर - Dainik Bhaskar
पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को जिस दौरान हवालात में आया था चक्कर

चंडीगढ़ के आय से अधिक के संपत्ति के मामले में पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को मंगलवार को करारा झटका लगा। हाईकोर्ट की तरफ से असहमति जताए जाने के बाद उन्होंने अपनी सभी अर्जियों को वापस ले लिया। उधर, गिरफ्तारी के वक्त का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सुमेध सिंह सैनी को हवालात में चक्कर आ गया था।

बता दें कि पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ब्यूरो ने 18 अगस्त की रात को उन्हें गिरफ्तार किया था। उस गिरफ्तारी को अवैध हिरासत बताकर हाईकोर्ट ने 19 अगस्त की देर रात सैनी को रिहा करने के आदेश दिए थे। उन आदेशों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर विजिलेंस ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में रिकॉल पिटीशन दायर की है। इस पर मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन नहीं हुई।

विजिलेंस ने अपनी रिकॉल पिटीशन में मांग की थी कि हाईकोर्ट ने सैनी को 12 अगस्त को अंतरिम जमानत देते हुए 7 दिन में जांच में शामिल होने के आदेश दिए थे। सैनी आखिरी दिन रात 8 बजे जांच में शामिल होने पहुंचे थे। इस तरह सैनी ने हाईकोर्ट के आदेश का सही तरीके से पालन ही नहीं किया था, इसलिए सैनी को 18 अगस्त की रात को गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी एफआईआर संख्या 13 में नहीं, बल्कि एफआईआर संख्या 11 के तहत की गई थी।

इस मामले में सैनी ने अपनी अर्जी के साथ एक पैन ड्राइव देते हुए हाईकोर्ट से गुहार लगाई थी कि आगामी 9 सितंबर की बजाय आज सुनवाई की जाए। साथ ही विजिलेंस अधिकारी और अन्य पर अवमानना की भी मांग की थी, उन सभी अर्जियों पर हाईकोर्ट ने अपनी असहमति जताते हुए कहा कि जल्द सुनवाई की जरूरत नहीं है। वहीं, विजिलेंस ने सैनी को दी गई रिहाई के खिलाफ जो अर्जी दायर की थी उस पर सुनवाई नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि इस मामले की सुनवाई करने वाले जज अरुण कुमार त्यागी की आज रिटायरमेंट थी।

सोशल मीडिया पर सैनी का वीडियो हो रहा वायरल
उधर सुमेध सिंह सैनी को गिरफ्तारी के बाद हवालात में करीब 18 घंटे बंद करके रखे जाने के दौरान चक्कर आ गया था। पता चलते ही विजिलेंस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सैनी को पानी पिलाया था। हालांकि उस समय इस बात की किसी को कोई भनक नहीं लगी थी, लेकिन अब उस रात का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दूसरी ओर विजिलेंस के अधिकारियों की तरफ से इस बात की कोई पुष्टि भी नहीं की जा रही है।

खबरें और भी हैं...