अनिल विज ने AAP पर साधा निशाना:बोले- दिल्ली में कोरोना संक्रमण अनकंट्रोल होने से NCR में केस बढ़े, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अनिल विज। - Dainik Bhaskar
अनिल विज।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एनसीआर में बढ़ते केसों को लेकर दिल्ली की आप सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में संक्रमण के अनियंत्रित होने के कारण हरियाणा के तीन जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में सबसे ज्यादा केस हैं। विज ने कहा कि प्रदेश में नौ हजार केस हैं। इनमें से आधे से अधिक तीनों जिलों में है, जिससे संक्रमण दर बढ़ी है।

विज ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण अनियंत्रित होने का प्रभाव हरियाणा में पड़ा है, लेकिन इससे हमें घबराने की जरूरत नहीं है। राज्य में कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य इंतजाम है। मरीज चाहे दिल्ली से आए या कहीं और से हरियाणा में उसे पूरा उपचार दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों का असर एनसीआर क्षेत्र में पड़ा है और गुरुग्राम, फरीदाबाद व सोनीपत में संक्रमण दर बढ़ी है। तीसरी लहर से निपटने के लिए पर्याप्त मात्रा में उपकरण व दवाएं प्रदेश में मौजूद हैं।

जो प्रत्याशी हार रहा होता है वह चुनाव नहीं चाहता

अनिल विज ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा चुनाव के लिए तारीख बढ़ाए जाने की मांग पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जो प्रत्याशी हार रहा होता है वह चाहता है कि चुनाव ही न हों, इसके लिए वो चुनाव से बचने के लिए नए-नए बहाने ढूंढता है। गौरतलब है कि चन्नी ने गत दिवस चुनाव की तारीख बढ़ाए जाने की मांग चुनाव आयोग से की थी।

अखिलेश अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की चिंता करें

इसके साथ अनिल विज ने उतर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की चिंता करने के बजाए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की चिंता करें तो बेहतर होगा। योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की किसी भी सीट से यदि चुनाव लड़ेंगे तो वह भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे।