पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Vishnu Maharaj Said – The Atrocities Being Committed On Women And Children By The Gun wielding Taliban In Afghanistan Are Absolutely Wrong.

153 देशों में सनातन धर्म का प्रचार हो रहा:विष्णु महाराज बोले- अफगानिस्तान में बंदूकधारी तालिबानियों की ओर से महिलाओं और बच्चों पर किया जा रहा ज़ुल्म बिल्कुल गलत

चंडीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में आज राधा अष्टमी का पर्व मनाया गया। इस मौके मठ संस्थान के नव नियुक्त अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी श्री भक्ति विचार विष्णु जी महाराज भी पहुंचे। - Dainik Bhaskar
शहर में आज राधा अष्टमी का पर्व मनाया गया। इस मौके मठ संस्थान के नव नियुक्त अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी श्री भक्ति विचार विष्णु जी महाराज भी पहुंचे।

शहर के श्री चैतन्य गौडीय मठ सेक्टर-20 में राधा अष्टमी महा महोत्सव मनाया गया। इस मौके मठ संस्थान के नव नियुक्त अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी श्री भक्ति विचार विष्णु जी महाराज के नेतृत्व में राधा अष्टमी हर्षोउल्लास, उमंग और जोश के साथ मनाया गया।

विष्णु महाराज ने आरती में भाग लिया
विष्णु महाराज ने आरती में भाग लिया
राधाकृष्ण का दूध से अभिषेक किया गया
राधाकृष्ण का दूध से अभिषेक किया गया
काफी संख्या में लोग पहुंचे
काफी संख्या में लोग पहुंचे

आज श्री विष्णु महाराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अफगानिस्तान में जो हो रहा है वह गलत हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बंदूकधारी तालिबानी वहां के बच्चों,महिलाओं और लोगों काे तंग किया जा रहा है वह सबसे गलत है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म में तो एक चींटी को भी मारना गलत माना जाता है और अफगानिस्तान में तो मनुष्य को वहशीपन में मारा जा रहा है। मनुष्य को ऐसा कष्ट देना बहुत गलत है फिर चाहे वह पॉलिटिकल कारण से हो या किसी और कारण से।

भक्तों ने राधा रानी के दर्शन किए
भक्तों ने राधा रानी के दर्शन किए
लोग झूमने लगे
लोग झूमने लगे

श्री विष्णु महाराज ने कहा कि इस समय दुनियां के 152 देशों में सनातन धर्म का प्रचार चल रहा है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में भी कई सेंटर है जहां प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 3 सेंटर है जहां प्रचार किया जा रहा है, उनके अनुसार पाकिस्तान का ऐडमिनिस्ट्रेशन का यह कहना है कि अपने लोगों में जो प्रचार करना है उसे करें यहां के मुस्लिम को अपने धर्म में कंवर्ट न करें। विष्णु महाराज ने कहा कि वे कभी भी किसी धर्म वाले को अपने यहां कंवर्ट नहीं करते जिसे शांति मिलती है वह खुद हमसे जुड़ जाता है।

आज राधाअष्टमी के मौके काफी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे
आज राधाअष्टमी के मौके काफी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे

श्री विष्णु महाराज ने सनातन धर्म के प्रचार को लेकर भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि धर्म से अलग होने वाले लोगों को हमारी महान संस्कृति के बारे में बताकर सनातन धर्म से दोबारा जोड़ना हमारा पहला लक्ष्य होगा। इसके साथ ही आज की युवा पीढ़ी नशे में पड़ कर अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे है, उन्हें भी सही रास्ते पर लेकर आएंगे यह अहम लक्ष्य रहेगा। श्री विष्णु महाराज ने बताया कि हम नई टेक्नोलॉजी वॉट्सऐप, फेसबुक, जूम मीटिंग आदि का इस्तेमाल सनातन धर्म के प्रचार के लिए करेंगे ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग सनातन धर्म अपनाएं।

इस अवसर पर विदेशों से भी श्रद्धालु पहुंचे हुए थे। श्री विष्णु महाराज के साथ जर्मनी से परमादिति महाराज, अमेरिका से गोविंद महाराज, कोलंबिया से माधव प्रभु आए हुए है जिन्होंने अपने विचारों को रखा। मठ के प्रवक्ता जय प्रकाश गुप्ता ने राधा अष्टमी कार्यक्रम के बारे में बताया कि प्रातःकाल मंगल आरती के पश्चात संकीर्तन प्रवचन का आयोजन किया गया जिसमें देश विदेश से आए हुए सन्यासी भक्त जनों ने भाग लिया। पूरे वर्ष राधा रानी के चरण दर्शन नहीं किए जा सकते लेकिन आज राधा अष्टमी को राधा रानी के चरण दर्शन किए जा सकते हैं। राधा रानी के चरण दर्शन करने से विघ्न दूर होते हैं ,मनोकामना पूरी होती है और भगवान कृष्ण की भक्ति प्राप्त होती है। दोपहर में राधा रानी का पंचामृत से अभिषेक किया गया उसके बाद सैकड़ों भक्त को प्रसाद वितरित किया गया।

खबरें और भी हैं...