पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Weekend Corona Curfew Will Be Strictly Imposed In Chandigarh This Time, Prohibit People From Leaving Their Homes And Section 144 Will Remain In Force.

लोगों पर पुलिस की नजर रहेगी:चंडीगढ़ में इस बार वीकएंड कोरोना कर्फ्यू पर लोगों को घरों से निकलने पर मनाही; धारा 144 लागू, 6 से 9 बजे तक मॉर्निंग वॉक कर सकेंगे लोग

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीकएंड कर्फ्यू में शहर में इस बार पहले से अधिक सख्ती रहेगी। - Dainik Bhaskar
वीकएंड कर्फ्यू में शहर में इस बार पहले से अधिक सख्ती रहेगी।

शहर में एक बार फिर प्रशासन की ओर से वीकएंड कोरोना कर्फ्यू सख्ती से लगाने के निर्देश दिए गए है। आज वार रूम मीटिंग में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर विचार विमर्श करने के बाद प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की ओर से सख्ती से वीकएंड कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए गए है। शहर में वीकेंड कोरोना कर्फ्यू शनिवार सुबह 5:00 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5:00 बजे तक रहेगा। यह फैसला आज हुई वार रूम मीटिंग में प्रशासक और प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया है। मीटिंग के दौरान शहर और ट्राईसिटी में कोरोना संक्रमण को लेकर जानकारी ली गई और उसके बाद कड़ाई से वीकएंड कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए गए।

सख्ती से पेश आएगी पुलिस
शहर में इस बार सख्ती से वीकएंड कर्फ्यू लगाने के लिए कहा गया है। इस दौरान धारा-144 भी लागू रहेगी। शहर में कहीं पर भी लोग एक स्थान पर जमा होकर खड़े नहीं हो सकेंगे और लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा प्रशासन ने शहर के लोगों को मॉर्निंग वॉक सुबह 6:00 से 9:00 तक कर करने में छूट दी है। शहर में सभी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट कोरोना कर्फ्यू के दौरान काम कर सकती हैं।

उनकी लेबर को ले जाने वाले वाहन और लेबर को इंडस्ट्री मालिक आइडेंटिटी कार्ड जारी करेंगे। इसके बाद उन्हें जाने की मंजूरी होगी इसके अलावा इंटर स्टेट बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट आने जाने वाले पैसेंजर को भी आने जाने पर छूट रहेगी।

बेवजह नहीं निकल पाऐंगे घरों से लोग
इससे पहले लोग वीकएंड कर्फ्यू के दौरान बेवजह अपने घरों से बाहर निकल कर घूमते रहते थे। इस बार प्रशासन की ओर से बेवजह सड़कों पर घूमने वालों और घरों से बिना किसी काम के निकलने वालों पर मामले दर्ज किए जा सकते है।

खबरें और भी हैं...