पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जब रावण पहुंचा थाने:पुलिस ने रोका तो रामलीला क्लब के सदस्य रावण के पुतले को छोड़ आए थाने

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुतले जलाने की मनाही होने के कारण मोहाली फेस-1 पुलिस ने नहीं होने दिया रावण के पुतले का दहन, कहा-या तो इसे तोड़ो या थाने में जमा करवा दो

सिटी रिपोर्टर | मोहाली दशहरे पर रावण दहन को लेकर मोहाली जिले में किसी को कोई मंजूरी नहीं दी गई थी। मोहाली में जिस जगह पर हर साल दशहरा मनाया जाता था, वहां रविवार सुबह से ही पुलिस तैनात थी। मोहाली के फेस-1 के अंकुश क्लब को खाली ग्राउंड में भी रावण का पुतला नहीं जलाने दिया गया। उन्हें कहा गया कि वे इस पुतले को या तो पानी डालकर खत्म कर दें या फिर इसे तोड़ दें। अगर ऐसा नहीं करना है तो रावण को थाने में जमा करवाएं। रविवार देर शाम करीब 8:00 बजे क्लब के सदस्यों ने रावण का पुतला फेस-1 थाने में जमा करवा दिया।

‘राम नाम सत्य है’ बोलते हुए कंधे पर उठाकर ले गए रावण को थाने में...

फेस-1 में अंकुश क्लब को जब छोटा पुतला जलाने के लिए पुलिस ने मना किया तो क्लब के सदस्य नाराज हो गए। क्लब के सदस्यों ने रावण के पुतले को अपने कंधों पर उठा लिया। पुतले को अर्थी की तरह उठाकर सदस्य फेस-1 थाने की तरफ निकल पड़े। ‘राम नाम सत्य है’ बोलते हुए क्लब के सदस्य एक किलोमीटर का पैदल रास्ता तय कर थाने पहुंचे। इन युवकों को आता हुआ देख पुलिसकर्मियों ने थाने का गेट बंद कर दिया और पुतले को बाहर ही रखवा दिया। युवकों ने जय श्री राम के जयघोष किए और वापस घर को आ गए। क्लब के सदस्य ने बताया कि सुबह से ही पुलिस उन्हें पुतला फूंकने से रोक रही थी।

डेराबस्सी }पुलिस की मौजूदगी में भीड़ भी इकट्ठी हुई और रावण भी जला...

डेराबस्सी के रामलीला मैदान में पुलिस की मौजूदगी में हजारों की भीड़ इकट्ठा हुई और कांग्रेसी नेताओं ने यहां पर रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतलों को जलाया। यह तब हुआ जब एसएसपी की ओर से पूरे जिले के एसएचओ को यह निर्देश दिए थे कि वे दशहरा ग्राउंड में भीड़ इकट्ठा न होने दें। निर्देशों में कहा गया था कि अगर कहीं भी भीड़ इकट्ठा होती है तो उस एरिया के एसएचओ पर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें