पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Whether Milk, Cheese And Vegetables Are Being Supplied In The City, Now Monitoring Will Be Done From One Place

उपलब्धि:शहर में दूध, पनीर और सब्जियों की सप्लाई प्रॉपर हो रही है या नहीं, अब एक जगह से होगी मॉनिटरिंग

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम के ऑफिस में काेविड कमांड एंड कंट्राेल सेंटर स्थापित, मेयर राजबाला ने किया शुभारंभ

नगर निगम ऑफिस में कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर स्थापित किया गया है। शनिवार से सेंटर चालू कर दिया गया है। मेयर राजबाला मलिक ने इसका शुभारंभ किया। इस मौके पर नगर निगम कमिश्नर एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ केके यादव, एडिशनल कमिश्नर अनिल गर्ग, सीजीएम एनपी शर्मा भी मौजूद रहे।  कोविड सेंटर नगर निगम और चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी की ओर से मिलकर तैयार किया गया है। कमिश्नर ने बताया कि यहां से कराेनाे पाॅजिटिव केस से जुड़े जो लाेग क्वारेंटाइन किए हैं, जियाे फेंसिंग सर्विस के जरिए माॅनिटर किए जाएंगे। सेक्टर-26 सब्जी मंडी की पेराफेरी में सीसीटीवी कैमरा लगे हैं। उन्हें एमसी ने लगाया है। उनके जरिए सब्जी मंडी की सेनेटाइजेशन और काेविड की गाइडलाइन लागू करवाई जा सकेंगी। बसाें में बैठे वेंडर्स की माॅनिटरिंग हाेगी। उनके पास सेनेटाइजर है या नहीं,वे काेविड की गाइडलाइन फाॅलाे कर रहे हैं या नहीं, इसके बारे में भी पता चलेगा।

सफाई कर्मचारियों को सुपरवाइजरी स्टाफ की कलाई में बंधी घड़ी के जरिए माॅनिटर किया जाएगा। कमिश्नर ने बताया कि काेविड 19 के लिए डाटा विश्लेषण और  जीआईएस प्लेटफार्म स्थापित किया जाना है। राेज स्टेक हाेल्डर यानि हेल्थ सर्विस, म्युनिसिपल सर्विस, पुलिस से डाटा लिया जाएगा। कितनी ग्राॅसरी शाॅप खुली हैं, शहर में दूध, पनीर, दही की सप्लाई प्राॅपर हाे रही है, यहीं से माॅनिटरिंग होगी। 

ये शिकायतें भी अटेंड की जाएगी
कमिश्नर ने बताया कि सेंटर के टाेल फ्री नंबर 155304 पर शिकायतें डिस्पले हाेने लगी हैं। इनमें स्ट्रीट लाइट बंद, पार्क में झूले टूटने, कूड़ा डंप, हाॅर्टिकल्चर वेस्ट, वाॅटर लीकेज, पानी के लो प्रेशर, सीवर ब्लॉकेज, पेड़ाें की प्रूनिंग, पार्क एवं राेड किनारे पत्ताें के ढेर, राेड गलियां बंद होने, टूटी राेड गली को लेकर इस पर शिकायतें की जा सकेंगी। किस विभाग की ओर से कितनी शिकायतें अटेंड की गईं और कितनी नहीं, यह सेंटर में पता चल जाएगा।

खबरें और भी हैं...