• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Won Gold Medal In National Wrestling In 2014, Started Stealing To Fulfill Drugs, Chandigarh Police Arrested From Patiala

चिट्टे की लत ने गोल्ड मेडलिस्ट को बना दिया चोर:2014 में जीता था नेशनल कुश्ती का फाइनल, फिर लग गई ड्रग्स की लत; चंडीगढ़ पुलिस ने पटियाला से दबोचा, 9 लाख रुपए के 50 मोबाइल बरामद

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

चंडीगढ़ पुलिस ने सेक्टर-16 के एक घर में चोरी के आरोपी को पटियाला के गुरूद्वारा दुखनिवारण साहिब के पास एक होटल से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवक की पहचान पटियाला के राओ माजरा निवासी चरण कमल (31) के रूप में हुई है। आरोपी नेशनल कुश्ती में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुका है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी के 50 मोबाइल फोन और दो महंगी घड़ियां बरामद की हैं।

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी ने साल 2014 में नेशनल कुश्ती के फाइनल में गोल्ड मेडल जीतकर पंजाब का का नाम रोशन किया था। मगर उसके बाद उसे नशे की लत ऐसी लगी कि चोर बन गया। पुलिस ने आरोपी कमल को जिला अदालत में पेश किया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस लगातार आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने आरोपी से बरामद किए मोबाइल फोन
पुलिस ने आरोपी से बरामद किए मोबाइल फोन

बता दें कि बीते 8 अगस्त को सेक्टर-16 निवासी सुमीत सहगल ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके घर से किसी ने दो मोबाइल फोन व दो घड़ी चुरा ली है। शिकायत के बाद पुलिस सेंट्रल डीएसपी चरणजीत सिंग विर्क के दिशा निर्देश पर सेक्टर-17 थाना प्रभारी रामरत्न शर्मा की अगुआई में एक टीम बनाई गई। टीम को सूचना मिली कि सेक्टर-16 में चोरी करने वाला आरोपी पटियाला के किसी होटल में रूका हुआ है। सूचना मिलते ही टीम पटियाला रवाना हो गई और वहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

रोजाना 2 ग्राम चिट्‌टे का सेवन
गोल्ड मेडलिस्ट रहे चरण कमल ने पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में बताया कि वह 2014 में नेशनल कुश्ती में गोल्ड मेडल लेकर आया था। बाद में नशा करने लग गया। धीरे-धीरे उसकी ड्रग की लत इतनी बढ़ गई कि वह रोजाना दो ग्राम चिट्‌टे का सेवन करने लगा। आरोपी पंजाब से ही 4 हजार रुपए प्रति ग्राम की कीमत में खरीदता था। पैसे न होने पर वह घरों समेत लोगों के साथ चोरी जैसी वारदात को अंजाम देता था।

9 लाख रूपए के 50 मोबाइल फोन बरामद
पुलिस ने आरोपी चरण कमल की निशानदेही पर चंडीगढ़ समेत पंजाब से चोरी की गई चोरी की 50 मोबाइल फोन समेत दो महंगी घड़ियां बरामद की। पुलिस की माने तो आरोपी से बरामद किए गए मोबाइल फोन की कीमत कुल 9 से साढ़े 9 लाख के करीब है। आरोपी पर पटियाला में भी मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज है।

भाई रहता है कनाडा में, मां लेक्चरर
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके पिता कोई प्राइवेट काम करते थे। जब कि उसका छोटा भाई कनाडा में रहता है। साथ ही यह भी बताया कि उसकी मां कालेज में लेक्चरर है।

खबरें और भी हैं...