पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Your Son Has Asked For Money, Saying He Cheated An 82 year old Man, 'Uncle Uncle' Bol Took Away Jewelery cash

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:आपके बेटे ने पैसे मंगवाए हैं, कहकर 82 साल के बुजुर्ग को ठगा, ‘अंकल-अंकल’ बोल ज्वेलरी-नकदी ले गया

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

शहर में एक नई तरह का गिरोह पनप रहा है। इस गिरोह के सदस्यों ने अलग तरह से ठगी की वारदात को अंजाम दिया। सेक्टर-33ए में एक घर में घुसकर 82 साल के बुजुर्ग से धोखे से 30 हजार रुपए नकदी और एक सोने का कड़ा ले लिया। शिकायत के आधार पर सेक्टर-34 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

82 साल के गुरनाम सिंह गिल सेक्टर-33 में परिवार समेत रहते हैं। उनका बेटा जीरकपुर में वेयर हाउस का प्राइवेट काम करता है। वारदात मंगलवार की है, जब बुजुर्ग घर पर अकेले थे। इस दौरान एक युवक घर आया। उसने बुजुर्ग से बोला कि अंकल मुझे आपके बेटे ने भेजा हैै, उसने रुपए मंगवाए हैं।

बुजुर्ग ने उस युवक को बाहर ही पांच हजार रुपए लाकर दे दिए। युवक बोला कि अंकल ज्यादा रुपए चाहिए, इससे जरूरत पूरी नहीं होगी। बुजुर्ग घर के अंदर उसे अलमारी तक ले गया। अलमारी में नकदी व सोना रखा था। बुजुर्ग ने तीस हजार रुपए निकालकर दे दिए। इस पर आरोपी बोला कि अंकल इससे कुछ नहीं बनेगा, थोड़े रुपए और चाहिए। इस पर उसने बुजुर्ग से सोना मांगा तो उसने एक सोने का कड़ा दे दिया।

घर से बाहर बेटे को कहा-मैं तो हाल पूछने आया था...
इसके बाद जब आरोपी घर से बाहर निकल रहा था तो गेट पर बुजुर्ग का बेटा भी पहुंच गया। उसने उससे पूछा कि आप कौन हो! इस पर आरोपी ने बोला कि मैं अंकल का हालचाल पूछने के लिए आया था। इसके बाद युवक वहां से खिसक लिया।

जब बेटा अंदर गया तो बुजुर्ग ने बताया कि रुपए भेज दिए थे। इसके बाद बाप-बेटे को ठगी का अहसास हुआ। सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस ने जांच शुरू की तो सामने आया कि दिल्ली नंबर की कार में आरोपी आए थे। एक अंदर गया था, जबकि दूसरा युवक कार में ही बैठा हुआ था।

कोई जानकार ही इसके पीछे
इस मामले में पुलिस को शक है कि घर का ही कोई पुराना नौकर या ड्राइवर शामिल हो सकता है। इसके अलावा उनके घर में आने-जाने वाले लोगों पर शक है। पड़ोस में भी काम करने वाले लोगों पर पुलिस को शक है। क्योंकि बुजुर्ग घर में अकेला है, यह बात किसी करीबी को ही पता हो सकती है।

साल 2018 में इसी सेक्टर में और इसी घर के पास रहने वाले अजीत जैन के घर में लूट हुई थी। उन्हें बंधक बनाकर जेवरात लूट लिए गए थे। उस दौरान भी आरोपी कार में आए थे। अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग पाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser