पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूथ कांग्रेस का ऑनलाइन चुनाव:यूथ कांग्रेस के चुनाव की प्रक्रिया शुरू, सभी प्रत्याशी प्रचार में जुटे

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस बार ऑनलाइन होंगे चुनाव, प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए 3 कैंडिडेट हैं मैदान में
  • तीन साल से खाली पड़ी है प्रेसिडेंट की पोस्ट, इसलिए करवा रहे चुनाव

चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस के चुनाव की प्रक्रिया आरंभ हो गई है। इस बार ऑनलाइन चुनाव हो रहे हैं, इसलिए सभी उम्मीदवार अपने-अपने समर्थकों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करने के लिए प्रचार करने में जुटे हुए हैं। इस बार प्रेसिडेंट की पोस्ट के लिए तीन उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं जिनमें मौजूदा एक्टिंग प्रेसिडेंट लव कुमार, एनएसयूआई के नेता मनोज लुबाणा और परीक्षित राणा के नाम शामिल हैं।

27 जनवरी से ऑनलाइन मेंबरशिप शुरू कर दी गई थी। जिसके बाद अब सभी उम्मीदवारों ने अपने समर्थकों से ऑनलाइन मेंबरशिप करवाना शुरू कर दिया है। चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस में प्रेसिडेंट की पोस्ट लगभग 3 साल से खाली पड़ी है। सितंबर 2017 में कांग्रेस ने यूथ के चुनाव करवाए थे जिसमें बरिंदर सिंह ठाकुर को प्रेसिडेंट चुना गया था। लेकिन कुछ समय बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके बाद पार्टी ने लव कुमार को एक्टिंग प्रेसिडेंट बना दिया था।

ऑनलाइन मेंबरशिप के बाद होगा फैसला

यूथ कांग्रेस के चुनाव ऑनलाइन मेंबरशिप के आधार पर होंगे। पार्टी ने ऑनलाइन मेंबरशिप अभियान शुरू किया है। इस अभियान में युवाओं को वोट भी देना है। जिस कैंडिडेट को सबसे ज्यादा वोट पड़ेंगे उसे प्रेसिडेंट चुना जाएगा। हालांकि कैंडिडेट्स का पार्टी हाईकमान में सीनियर नेताओं के साथ इंटरव्यू भी होगा। दूसरे नंबर पर रहने वाले को वाइस प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी दे दी जाएगी। इसी तरह बाकी पोस्ट का भी फैसला होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें