• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Youth For Swaraj In Support Of Kisan Agitation, Informing People About The Disadvantages Of New Agricultural Laws

किसानी कानूनों का विरोध:किसान आंदोलन के समर्थन में यूथ फॉर स्वराज, लोगों को दे रहे नए कृषि कानूनों के नुकसान की जानकारी

चंडीगढ़2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते यूथ फॉर स्वराज के सदस्य। - Dainik Bhaskar
कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते यूथ फॉर स्वराज के सदस्य।

यूथ फॉर स्वराज की ओर से मंगलवार को प्लाजा सेक्टर-17 में किसान आंदोलन के समर्थन और तीन किसानी कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया गया। अभियान लोगों को कानून की कमियां बताकर जागरूक करने के उद्देश्य से चलाया गया है।

यूथ फॉर स्वराज के अंकुर ने कहा कि सरकार इस आंदोलन को सिर्फ पंजाब के किसानों का आंदोलन बनाकर पेश कर रही है। लेकिन इस कानून का असर उपभोक्ताओं पर भी पड़ेगा और मध्यवर्ग और निम्न मध्यवर्ग को इसकी परेशानी झेलनी पड़ेगी। क्योंकि किसान प्राथमिक स्तर पर इससे प्रभावित हैं इसलिए वह विरोध कर रहे हैं।

जमाखोरी बढ़ेगी तो चीजों के भाव बाजार की मर्जी में होंगे और आम आदमी की पहुंच से बाहर। इसलिए उन्होंने आम लोगों को इस आंदोलन से जुड़ने के लिए कहा है। इसकी शुरुआत सुखना लेक से 2 दिन पहले हुई थी।

सेक्टर-17 में यूथ फ़ॉर स्वराज द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से बैनर के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया, इसके अतिरिक्त नागरिको को जागरूक करने के लिए पर्चे भी बांटे गए। भारत किसान यूनियन एकता-उगराहां और हम्बल सोल सोसायटी ने भी प्रदर्शन में भाग लिया।इस दौरान यूथ फॉर स्वराज से अंकुर गोयत, संजीव, सुनील, दिवाकर और बंटी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...