घर वापसी / कालका से उत्तर प्रदेश सात बसों में रवाना हुए 463 प्रवासी

463 migrants leave in seven buses from Kalka to Uttar Pradesh
X
463 migrants leave in seven buses from Kalka to Uttar Pradesh

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

कालका. वीरवार व शुक्रवार को कालका से उत्तर प्रदेश के प्रवासी  लोगों के लिए 14 बसों को रवाना किया गया। जिसमें से कुल 463 लोगों को उत्तर प्रदेश भेजा गया है। प्रशासनिक अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरवार व सुबह कालका बस स्टैंड से यूपी के बरेली के लिए चार बसें, अलीगढ़ के लिए 2 बसें व मुरादाबाद के लिए एक बस को रवाना किया गया है। जिसमें 234 प्रवासी लोगों को उत्तर प्रदेश भेजा गया। 
वहीं शुक्रवार को चार बसें बरेली, एक मुरादाबाद, एक अलीगढ़, व  एक इटावा के लिए भेजी गई है।  जिसमें शुक्रवार को 229 लोग उत्तर प्रदेश गए है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कालका में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके वह अपना मेडिकल हासिल कर चुके लोगों को उत्तर प्रदेश के लिए भेजा जा चुका है। कालका के एसडीएम राकेश संधू ने बताया कि यह सुविधा हरियाणा सरकार द्वारा प्रवासियों के लिए निशुल्क उपलब्ध करवाई जा रही है।  
कालका प्रशासन के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले करीब एक हफ्ते में कालका व आसपास के क्षेत्रों से उत्तर प्रदेश के लिए रवाना की गई बसों में तीन हजार के करीब प्रवासियों को उनके गांव के लिए भेजा जा चुका है। जिसमें करीब 90 बसों द्वारा इन्हें गांवों में छोड़ने का कार्य किया गया। इस दौरान यहां से जाने वाले प्रवासियों को सुबह का खाना खिलाया जाता है। साथ में दोपहर का खाना के साथ-साथ पानी की 1 बोतल भी दी जा रही है। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अपने घर जाने में इंटरेस्टेड लोगों को निशुल्क उत्तर प्रदेश तक छोड़ने का कार्य शुरू किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना