पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नियुक्ति:महीने बाद फिर कालका नगर परिषद के ईओ का पद एडिशनल चार्ज पर

कालका14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कालका नगर परिषद का दफ्तर। - Dainik Bhaskar
कालका नगर परिषद का दफ्तर।
  • मांग: स्थाई तौर पर नियुक्त किया जाए कार्यकारी अधिकारी

कालका का नगर परिषद एक बार दोबारा एडिशनल चार्ज के हवाले कर दिया गया है ऐसा इसलिए हुआ है कि कालका में पिछले महीने ज्वाइन करने वाले परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार की प्रमोशन कर उन्हें पंचकूला नगर निगम का डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर लगा दिया गया है।

इसके साथ-साथ उन्हें ही कालका नगर परिषद के ईओ का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। अशोक कुमार प्रमोशन पर थे इनकी प्रमोशन करते हुए डीएमसी बना दिया गया और अशोक कुमार को ही नगर परिषद कालका का अतिरिक्त कार्यभार देेकर कर कालका नगर परिषद के ईओ की भी जिम्मेवारी दी गई है।

बुधवार को जारी किए गए आदेश

अर्बन लोकल बॉडीज के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी एसएन रॉय ने इसको लेकर बुधवार को आदेश जारी कर दिए थे। इसके बाद अशोक कुमार को फोन के माध्यम से लोगों ने बधाई दी। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक महीने के कार्यकाल में ही अशोक कुमार द्वारा किए गए कार्यों से लोग खुश हैं और लोग चाहते थे कि वह यहीं पर काम करते रहे।

इससे पहले अशोक कुमार को मिला था पंचकूला नगर निगम के ईओ एडिशनल चार्ज: गौरतलब है कि फरवरी महीने की शुरुआत में ही जब अशोक कुमार नगर परिषद के कालका दफ्तर में बतौर ईओ तैनात थे। उसी दौरान नगर निगम पंचकूला के ईओ जरनैल सिंह का तबादला अंबाला किया था और अशोक कुमार को नगर निगम पंचकूला का एडिशनल ईओ लगाया गया था। अब वह प्रमोशन के बाद डीएमसी नगर निगम पंचकूला बन गए।

सितंबर 2020 में सरकार बनाया था नगर परिषद

हरियाणा सरकार द्वारा गत साल सितंबर महीने में आदेश जारी कर पंचकूला नगर निगम से कालका पिंजौर को अलग कर नगर परिषद का गठन कर दिया था। इसके बाद कालका के एसडीएम को नगर परिषद का प्रशासक लगाया गया था। वही पहले कार्यकारी अधिकारी के तौर पर अपूर्व चौधरी की तैनाती की गई थी। उनकी भी करीब 2 महीने बाद ही ट्रांसफर कर दी गई थी।

उसके बाद गत जनवरी महीने में अशोक कुमार को कार्यकारी अधिकारी लगाया गया था उन्होंने जनवरी में ही अपना कार्य भार संभाल लिया था, लेकिन अब उनकी प्रमोशन होने के बाद एक बार दोबारा से कालका नगर परिषद के ईओ की पोस्ट एडिशनल हो गई है।

पांच महीने में आ चुके हैं तीन ईओ
सितंबर में नगर परिषद का गठन होने के बाद अभी तक तीन अधिकारी नगर परिषद के ईओ का कार्यभार देख चुके हैं। जिनमें से एक एडिशनल चार्ज पर ही थे। सबसे पहले अपूर्व चौधरी की तैनाती की गई थी उनकी अंबाला ट्रांसफर होने के बाद यमुनानगर नगर निगम के ईओ अरुण कुमार को कुछ समय के लिए एडिशनल चार्ज दिया गया था।

वह कुछ समय यहां पर दे पाते थे। इसके बाद जनवरी में अशोक कुमार को बतौर और स्थाई ईओ नियुक्त किया गया था। लोगों का कहना है कि बार-बार अधिकारियों के बदलने से विकास प्रभावित होगा और लोगों को पूरी सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें