पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रियान्वयन:महीने बाद दोबारा शुरू हुआ बिजली का मीटर, डिजिटल सेंटर में सुचारू चलने लगा कामकाज

कालका10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डिजिटल सेंटर में बिजली शुरू होने के बाद कार्यकर्ता ऑपरेटर। - Dainik Bhaskar
डिजिटल सेंटर में बिजली शुरू होने के बाद कार्यकर्ता ऑपरेटर।

शुक्रवार को एक महीने बाद आखिरकार कालका की तहसील में बने डिजिटल सेंटर का मीटर चालू कर दिया गया जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों व तहसील से जुड़े कामकाज करने वाले लोगों ने राहत की सांस ली है लोगों का कहना है कि अब उनसे काम जल्द हो पाएंगे।

8 दिसंबर को काटा था कनेक्शन

कई महीनों का बिल बकाया होने पर डिजिटल का कनेक्शन गत 8 दिसंबर को बिजली विभाग द्वारा काट दिया गया था जिसके बाद 8 जनवरी को पूरे 1 महीने बाद कनेक्शन लगाया गया है।

प्रशासन के आश्वासन के बाद शुरू हुआ कनेक्शन

प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद बिजली विभाग द्वारा शुक्रवार को कनेक्शन शुरू कर दिया गया। सूत्रों की मानें तो प्रशासन द्वारा बिजली विभाग को जल्द ही बिल जमा करवाने की बात कही गई है जिसके बाद बिजली के कनेक्शन शुरू किया गया।

कई महीनों से नहीं भरा बिजली का बिल: सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कई महीने से तहसील के डिजिटल सेंटर का बिल नहीं भरा गया है। जिसके चलते करीब 4 माह पहले बिजली विभाग द्वारा डीआईटीएस तहसील कालका (डिजिटल) कार्यालय को नोटिस भी दिया गया था उसके बाद भी बिल नहीं भरा था।

करीब ढाई लाख से ज्यादा का का बिल है पेंडिंग

बिजली विभाग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील बने डिजिटल सेंटर का करीब ढाई लाख से ज्यादा का बिल पेंडिंग है सूत्रों के अनुसार नोटिस के बावजूद भी कोई किसी तरह का बिल नहीं भरा गया इसी के चलते मीटर काटने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

विधायक ने की थी उपायुक्त से बात

कालका के विधायक ने इस मामले को लेकर गत दिनों पंचकूला के उपायुक्त मुकेश कुमार अहूजा से बात की थी और जल्द बिजली का मीटर शुरू करवाने का आग्रह किया था।

अब बिजली का मीटर शुरू कर दिया गया है। लोगों को परेशानी नहीं होगी और उनका काम जल्द हो पाएगा। वह जमीन से जुड़े अपने सारे कार्य डिजिटल सेंटर में करवा पाएंगे जिसको लेकर लोगों में खुशी की लहर है।- शुभम अरोड़ा, स्थानीय निवासी।

प्रशासन द्वारा जल्द बिजली का बिल भरवाने के आश्वासन के बाद शुक्रवार को बिजली का मीटर चालू किया गया है। -आरके खन्ना, एसई, बिजली विभाग।

मामले के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया था। शुक्रवार सुबह बिजली का मीटर चालू कर दिया गया है। - विक्रम सिंगला, तहसीलदार, कालका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser