पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:तेज रफ्तार चल रहे वाहनों पर कार्रवाई नहीं कर रही पुलिस

कालका12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने लावारिस पशु और तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की

कालका परेड मोहल्ला निवासियों ने तेज रफ्तार दोपहिया चालकों पर नकेल कसने और गली में स्पीड ब्रेकर बनाने के लिए कालका एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जानकारी देते हुए परेड मोहल्ला निवासी विपन कुमार, संजीव कुमार, भारत भूषण, नीशा, बीना शर्मा, कृष्ण लाल, धर्मचंद्र, संदीप सिंह, विक्की आदि ने बताया कि उनके मोहल्ले के सभी लोग तेज रफ्तार दोपहिया वाहन दौड़ाने वाले मनचलों से बेहद परेशान हैं। उन्होंने बताया कि अक्सर युवक व नाबालिग बार-बार गली में तेज रफ्तार दोपहिया वाहनों से चक्कर काटते रहते हैं, जिसके चलते हादसे का भय बना रहता है।

आलम यह है कि गली में कभी भी कोई बचकर से निकल कर बाहर आता है तो अभिभावक टकटकी लगाए उस और ही देखते रहते हैं कि कहीं कोई अनहोनी न घटित हो जाए। उन्होंने बताया कि इन लापरवाह वाहन चालकों की वजह से बुजुर्गों और बचों का गली से निकला दुर्भर हो गया है, और कई बार यहां सड़क दुघर्टनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में परेड मोहल्ला के 13 वर्षीय नितिन जोशी को गली में से निकल रहे तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी थी जिसमें वह बुरी घायल हो गया था जिसमें नितिन की टांग में फ्रैक्चर हो गया था। परेड मोहल्ला निवासियों ने एसडीएम से गुहार लगाई है कि इन मनचले वाहन चालकों पर नकेल कसें और जल्द से जल्द उक्त गली में स्पीड ब्रेकर बनवाए जाएं।

उधर शनिवार को अपनी दुकान पर जा रहे एक व्यक्ति के ऊपर सांड ने हमला कर दिया जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया। जानकारी देते हुए नवनीत गोयल ने बताया कि उनका बड़ा भाई पुनीत गोयल सुबह अपनी दुकान पर जाने के लिए घर से निकला था। बताया कि जैसे ही वह मेन बाजार में खड़ी अपनी कार के पास पहुंचा तो एक आवारा सांड ने उसपर हमला कर दिया जिसमें वह घायल हो गया। नवनीत ने बताया कि जैसे-तैसे पुनीत को प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, बताया कि घटना में पुनीत को छह टांके लगे हैं।

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले भी देवीदास रोड पर दो सांड लड़ रहे थे जोकि लड़ते हुए एक मोटरसाइकिल सवार से जा टकराएं जिसमें बाइक सवार असंतुलित हो गया और एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। इस हादसे में बाइक के पीछे बैठी महिला चोटिल हो गई थी। नवनीत ने बताया कि आवारा पशुओं के चलते आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है लेकिन बावजूद इसके प्रशासन कुभंकरा नींद सोया हुआ है।

उन्होंने कहा कि वह आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए मुख्यमंत्री हरियाणा को मांग पत्र भेजेंगें और इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग भी करेगें। मेन कालका शहर में बेलगाम रफ्तार से चल रहे दोपहिया वाहन सवारों के बारे में बात करने पर ट्रैफिक के एएसआई राजकुमार ने बताया कि वो कालका मेन बाजार में ही तैनात रहते है, तेज रफ्तार दोपहिया वाहन चालकों, बिना हैल्मेट आदि के भी चालान प्रतिदिन काटे जा रहे है। इन पर पूरा शिकंजा कसा जा रहा है किसी को भी बख्शा नहीं जा रहा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें