पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अस्वच्छता:काॅलोनी में उड़ाई जा रही स्वच्छता अभियान की धज्जियां

कालका2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कालका की रेलवे कॉलोनी में फैली गंदगी। - Dainik Bhaskar
कालका की रेलवे कॉलोनी में फैली गंदगी।
  • }कूड़े में लावारिस पशु मुंह मारते रहते हैं, कॉलोनी में सफाई व्यवस्था ठीक तरीके से करवाने की मांग की

एक ओर तो केंद्र सरकार लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक कर रही है। वहीं केंद्र सरकार के सबसे महत्वपूर्ण विभागों में से एक रेलवे की कालका स्थित काॅलोनी में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही है।हर जगह झाड़ियां ही झाड़ियां दिखती हैं:कालका रेलवे स्टेशन से वर्कशॉप जाते समय रास्ते में आने वाले क्वाटर्स के साथ पड़ी कच्ची जगह पर झाड़ियां ही झाड़ियां देखी जा सकती है।

वर्कशॉप के यूआरएमयू ब्रांच के प्रधान प्यारे लाल चौधरी व ब्रांच सचिव विकास तलवार ने बताया कि उन्होंने अपने संगठन के माध्यम से कई बार रेलवे के अधिकारियों को रेलवे काॅलोनी में साफ सफाई करवाने की गुहार लगाई है, लेकिन आज भी हालात जस के तस है।

फाटक के पास गिरा दिया जाता है कूड़ा

डीजल शेड के पास बने कालका-शिमला रेलवे लाइन के पास बने रेलवे के फाटक के पास बने एक बड़े खड्डे में कूड़ा गिरा दिया जाता है। रेलवे कॉलोनी निवासी राजेंद्र, मनीष, राहुल आिद ने बताया कि यहां गिराए जाने वाले कूड़े के चलते यहां हर समय बदबू आती रहती है।

उन्होंने बताया कि जब ट्रेन क्रॉस करवाने के लिए फाटक बंद किया जाता है, उस समय हालात और भी बदतर हो जाते है। उन्होंने बताया कि वह अकसर इस रास्ते से गुजरते है। इस कूड़े में लावारिस पशु भी मुंह मारते रहते है। लोगों ने रेलवे प्रशासन से कॉलोनी में सफाई व्यवस्था ठीक तरीके से करवाने की मांग की है।

सरकार द्वारा साफ सफाई की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कालका रेलवे कॉलोनी में हर जगह गंदगी का ढेर देखा जा सकता है। झाड़ियों में से कई बार सांप भी निकल आते हैं जो किसी बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं रेलवे विभाग को चाहिए कि निरंतर साफ सफाई करवाता रहे। - राज कुमार खोखरा, निवासी

कोरोना के चलते लेबर नहीं इसलिए का काम नहीं हो पा रहा है। -राजेश कुमार अरोड़ा, एसएसई वर्क रेलवे, कालका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें