पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:शहर को गांवों से जोड़ने वाले पुल की हालत खस्ता, लोग परेशान

कालका15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कालका से टगरा की ओर बने पुल की हालत खराब, टूटने की कगार पर, लोगों की मांग- पुल को जल्द से जल्द नया बनाया जाए

शहर को करीब 25 गांवों से से जोड़ने वाला पुल बेहद खस्ताहाल हो चुका है लेकिन इस और पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यह पुल कालका से टगरा को जाने वाले गांव के रास्ते में पड़ता है।

चार पहिया वाहन खाते हैं हिचकोले
स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकार द्वारा इस पुल का निर्माण दोबारा ने करवाया जाना चाहिए। इस पुल पर दोपहिया वाहन चालक संतुलन खो ही बैठते हैं। चार पहिया वाहन भी हिचकोले खाते हुए वाहन लेकर जाते हैं।

भरा रहता है पानी रहता है कीचड़
इस सड़क से जाने वाले लोगों ने बताया कि यहां पर अक्सर पानी भरा रहता है। लोगों द्वारा सड़कों पर पानी गिर दिया जाता है जो पुल पर आकर रूक जाता है जिससे पुल की हालत बेहद खस्ता हो चुकी है वहीं बरसात तो पानी भी ऊपर और नीचे की तरफ से दोनों तरफ से पुल के मध्य में आकर रूक जाता है जिससे पुल की हालत खराब हुई है।

हरियाणा किसान कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व पूर्व चेयरमेन विजय बंसल ने कहा कि सातो टगरा गांव, पपलोहा, बाढ़ गोदाम, रड़ू, खेड़ावाली, लेही समेत लगभग 25 गांवों को कालका से जोड़ने वाला पुल अब सरकार की अनदेखी व कमजोर नेतृत्व के कारण जनता के लिए जानलेवा बन चुका है जोकि कभी भी किसी बढ़े हादसे को न्योता दे सकता है।

उन्होंने बताया कि यदि विकास करने की नीयत हो तो इस पुल की मरम्मत भी करवाई जा सकती है परंतु सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही जबकि झूठी वाहवाही लूटने के लिए व जनता को गुमराह करने के लिए झूठे प्रलोभन देकर करोड़ों के विकास का झूठा विख्यान करने में व्यस्त है। बंसल ने प्रशासन से मांग की है कि इस पुल की प्राथमिकता पर मरम्मत करवाई जाए जिससे जनता को परेशानी न हो।

^इस पुल की निरंतर मरम्मत की जाती है लेकिन पानी इकट्ठा होने के कारण यह बार-बार खराब हो रहा है। इसकी रिपोर्ट को बनाकर भेज दी गई है कि इसके लेवल को ऊपर उठाया जाए। ऊपर के स्वीकृति आने के बाद ही कोई कार्य करवाया जा सकेगा। -विनय पाल, अधिकारी पीडब्ल्यूडी विभाग कालका।

^यह रास्ता कई गांवों को लगता है और यह पुल गिरने के कगार पर है और इसके टूटने के हालात बने हुए हैं। कई बार इसको ठीक करवाने के लिए शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। इसको दोबारा बनाया जाना चाहिए। यह पुल गांवों के साथ-साथ बद्दी हाईवे को भी कालका से जोड़ता है जो कालका से बद्दी जाने के लिए एक शॉर्टकट रास्ता है। वहीं गांवों के लोग इसी रास्ते से कालका के लिए आते जाते हैं। -सौरव शर्मा, स्थानीय निवासी

^कालका से गांवों को जोड़ने वाली सड़क पर बनी पुल का बहुत बुरा हाल है। पिछले करीब तीन-चार सालों से इसमें बेहद गड्ढे बने हुए हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इसकी और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार तो महिलाओं को बेहद दिक्कत होती है। इसे जल्द से जल्द ठीक करवाया जाना चाहिए। - नवदीप शर्मा नब्बी, स्थानीय निवासी कालका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें