पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टॉय ट्रेन चालू:7 माह बाद विश्व धरोहर ट्रैक पर दौड़ेगी टॉय ट्रेन

कालका10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के दौरान रेलवे बोर्ड द्वारा पूरे देश में ट्रेनों का संचालन बंद करने की घोषणा की गई थी। जिससे कालका शिमला रेलवे ट्रैक की टॉय ट्रेनें भी बंद हो गई थी। कालका शिमला रेलवे ट्रैक विश्व धरोहर में शुमार है।शनिवार को रेलवे द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई जिसके अंदर पहले चलने वाली कालका शिमला हिमालयन क्वीन को नए नंबर दे दिए गए।

रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार यह ट्रेन 20 नवंबर से चलेगी और 30 नवंबर तक इसका संचालन किया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो फिलहाल इन्हीं तिथियों के तहत ट्रेन चलाई जा रही है। कुछ लोगों द्वारा गत 15 अक्टूबर से इसे चलाने की बात कही गई थी लेकिन वह गलत निकली।

रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार कालका से रवाना होने के बाद और शिमला तक पहुंचने के बीच में टॉय ट्रेन बस स्टेशनों पर रुकेगी जिनमें धर्मपुर, कुमार हट्टी, बड़ोग, सोलन, सालोगरा, कंडाघाट, सोघी, तारा देवी, जुतोग, समर हिल होते हुए शिमला पहुंचेगी। रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार यह ट्रेन दोपहर 12:10 पर कालका रेलवे स्टेशन से शिमला के लिए रवाना होगी और शाम को 5:20 पर शिमला पहुंचेगी। वहीं शिमला से चलने वाली ट्रेन सुबह 10:40 पर शिमला से रवाना होगी और शाम को 4:10 पर कालका रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें