पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:सड़कों पर घूमते लावारिस पशु बनते हैं हादसों का कारण

कालकाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परवाणू बाईपास किनारे लावारिस पशु। - Dainik Bhaskar
परवाणू बाईपास किनारे लावारिस पशु।
  • फाटक से लेकर परवाणू बैरियर तक लावारिस पशु सड़कों और किनारों पर घूमते दिखाई देते हैं

कालका रेलवे फाटक से लेकर परवाणू बैरियर तक हर जगह लावारिस पशु सड़कों पर व सड़क के किनारे घूमते दिखते हैं जो कि हादसों का कारण बनते हैं निगम प्रशासन पिछले 10 साल से इस समस्या को ठोस समाधान नहीं ढूंढ पाया लेकिन अब परिषद बनने के बाद लोगों की उम्मीद जगी थी कि इस इस समस्या का समाधान हो पाएगा और उन्हें लावारिस पशुओं की परेशानी से निजात मिल पाएगी। लेकिन वर्तमान में नगर परिषद का गठन हुए 6 महीने से अधिक समय हो गया है लेकिन समस्या जस की तस है।

हाईवे पर होते रहते है हादसे: पिंजौर कालका मेन रोड ही नहीं परवाणू बाईपास पर भी लावारिस पशु हाईवे के बीच में घूमते रहते हैं जिससे अक्सर हादसे भी होते रहते है। हाईवे पर वाहन चालक ज्यादा गति से अपने वाहन चलाते हैं और अचानक लावारिस पशु आ जाते हैं और चालक एक दम से वाहन पर नियंत्रण नहीं कर पाते और हादसे हो जाते है।

गलियों में भी घूमते है लावारिस पशु: पिंजौर से कालका को जाने वाली रोड हो या गली मोहल्ले हाउसिंग बोर्ड समेत हर एक छोटी बड़ी गलियों के अंदर लावारिस पशु गाय और सांड घूमते दिखाई देते हैं। दो पहिया वाहन चालक होते हैं चोटिल: लावारिस पशु सड़कों के किनारे बने ग्रीन एरिया व गलियों में से निकल कर एकदम कई बार सड़कों पर आ जाते हैं जिससे खासकर दो पहिया वाहन चालक सामने आए लावारिस पशुओं को देख अपने वाहन का संतुलन नहीं बना पाता और असंतुलित होकर सड़क पर गिर जाता है जिससे कई हादसे हो चुके हैं।

10 साल में नगर निगम लावारिस पशुओं की समस्याओं का हल नहीं कर पाया। अब सरकार ने कालका को नगर परिषद का दर्जा दिया था। उम्मीद थी कि अब कार्य सुचारू रूप से होंगे। अफसर कालका में बैठने से भी फर्क पड़ेगा। लेकिन अभी तक समस्या जस केे तस है। - रेखा शर्मा, स्थानीय निवासी।

समस्याओं का जल्द किया जाएगा समाधान

समस्याओं का समाधान जल्द किया जाएगा। लावारिस पशुओं की समस्या का समाधान करने का पूरा प्रयास है अगर कहीं पर भी लावारिस पशु घूम रहे हैं तो उन्हें भी उठाया जाएगा। -आकाश कपूर, सचिव,नगर परिषद, कालका।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें