पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:सड़क किनारे खड़े वाहन बनते हैं जाम का कारण

कालका2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेन बाजार व रेलवे रोड पर पार्किंग न होने के चलते रात तक जाम की स्थिति बनी रहती है

शहर के मेन बाजार व रेलवे रोड पर पार्किंग न होने के चलते सुबह से लेकर रात तक जाम की स्थिति बनी रहती है जिससे सड़क पर ट्रैफिक रेंग-रेंग के चलता है और और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता। रोजाना हजारों वाहन आते जाते हैं इस सडक़ पर: इस सड़क पर उपमंडल अस्पताल तहसील उपमंडल नागरिक अधिकारी दफ्तर समेत बिजली बोर्ड व अन्य सरकारी कार्यालय हैं।

जिसके चलते रेलवे रोड पर आवाजाही काफी अधिक रहती है लोग अपने काम करवाने इन दफ्तरों में आते हैं। वही तहसील में एसडीएम दफ्तर के लिए पिंजौर से लोग का लगाते हैं वह मेन रोड के जरिए कालका पहुंचते हैं।

पार्किंग नहीं सड़क किनारे खड़े करने पड़ते हैं वाहन

रेलवे रोड व मेन रोड पर अधिकतर दुकानें हैं यहां पर आने वाले खरीददारों व अन्य लोगों को वाहन पार्किंग की सुविधा ना होने के चलते सड़क किनारे ही अपनी गाड़ियों को मजबूरन खड़ा करना पड़ता है जिससे दिन में अधिकतर समय यहां पर जाम की स्थिति बनी रहती है और ट्रैफिक रेंग-रेंंग कर चलता है।

सड़क के मध्य बनाया गया डिवाइडर नहीं रोक सका जाम: गत साल नगर निगम द्वारा रेलवे रोड के मध्य में एक दिवसीय का निर्माण करवाया गया था जिसे यह कहकर बनाया गया था कि डिवाइडर बनने से जाम की स्थिति में सुधार होगा और यहां पर ट्रैफिक रेंग रेंग के नहीं चलेगा लेकिन उस डिवाइडर का कोई फायदा फिलहाल होता नहीं दिख रहा।

प्रशासन को शहर के अंदर पार्किंग की व्यवस्था उपलब्ध करवानी चाहिए। जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न ना हो और लोग पार्किंग में अपने वाहन खड़े कर खरीददारी कर सकें। - मुकुल चौधरी, निवासी।
सड़क के किनारे वाहन खड़े करने वाले लोगों के रोजाना चालान किए जाते हैं। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। -राजेश कुमार, ट्रैफिक एसएचओ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें