पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण का कहर:पंचकूला में 14 साल की लड़की और 23 साल के युवक की कोरोना से मौत

पंचकूला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रितिका को जन्म से थी सांस की दिक्कत, विश्वप्रीत को 5 से 6 दिन तक हुआ था बुखार

काेराेना से अब कम उम्र वाले मरीजों की भी मौत हो रही है। पंचकूला में साेमवार काे बरवाला में रहने वाली 14 साल की रितिका और ओल्ड पंचकूला में रहने वाले 23 साल के विश्वप्रीत की काेराेना से माैत हाे गई। दाेनाें का अंतिम संस्कार काेविड प्राेटाेकाॅल के तहत किया गया। डाॅक्टर्स की मानें ताे अब ज्यादा गंभीर मामले इसलिए भी बढ़ रहे हैं, क्याेंकि लाेग बीमार हाेने के बाद अस्पताल में नहीं आ रहे।

जब उनकी हालत ज्यादा खराब हाे जाती है और ऑक्सीजन लेवल कम हाे जाता है, तब वे अस्पताल पहुंचते हैं। लेकिन तब तक हालत काफी खराब हाे जाती है। ऐसे मरीजों को केवल आईसीयू लेवल की केयर चाहिए हाेती है। इन दाेनाें मामलाें में भी मरीजाें काे पहले से हल्की सांस की प्रॉब्लम थी। इस कारण इनकी तबीयत बिगड़ गई और इनकी माैत हाे गई।

बच्ची की टांग में आया फ्रेक्चर, रिपोर्ट पॉजिटिव आई

14 साल की रितिका बरवाला की रहने वाली थी। हफ्ता पहले रितिका घर में रैंप से गिर गई थी। टांग में फ्रैक्चर अा गया। 27 अप्रैल काे इलाज के लिए जनरल अस्पताल लाया गया। डाॅक्टराें ने इलाज के दाैरान उसका काेविड टेस्ट किया, जिसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव अा गई। परिवार ने डाॅक्टराें काे बताया था कि रितिका काे जन्म से ही सांस की बीमारी थी। इस वजह से उसे घबराहट भी हाेती थी। साेमवार को रितिका की सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल में माैत हाे गई।

ऑक्सीजन कम हुई, तब अस्पताल पहुंचा विश्वप्रीत

​​​​​​​ओल्ड पंचकूला के 23 साल के विश्वप्रीत की कमांड अस्पताल में इलाज के दाैरान माैत हुई थी। वह 6 दिन बीमार रहा था। परिवार ने अपने लेवल पर किसी डाॅक्टर काे दिखाया। बुखार ठीक हाे गया ताे 28 अप्रैल काे सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई। ऑक्सीजन लेवल गिरने लगा ताे इलाज के लिए 29 अप्रैल काे कमांड अस्पताल में एडमिट करवाया गया। तब भी ये नहीं पता था कि विश्वप्रीत काे काेराेना है। अचानक युवक की माैत हाे गई। बाद में जांच में पता चला कि विश्वप्रीत काे काेराेना था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें