पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:काेराेना के 17 नए मामले मिले, 84 हेल्थ वर्कर्स काे लगाई काेविशील्ड

पंचकूलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने लगवाई कोविशील्ड। - Dainik Bhaskar
सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने लगवाई कोविशील्ड।
  • अब तक 1,53,842 सैंपल लिए, कुल 13,644 संक्रमित, इनमें पंचकूला के 10,401 मरीज

बुधवार काे काेराेना वायरस के 17 नए मामले सामने आए हैं, इसमें माेरनी में रहने वाली 28 साल की लड़की भी काेराेना पाॅजिटिव पाई गई है। इसके अलावा आईटीबीपी के 32 साल के जवान की भी रिपाेर्ट काेराेना पाॅजिटिव पाई गई है। अब जिले में 13,644 लाेग काेराेना से संक्रमित हाे गए हैं, इनमें पंचकूला के रहने वाले 10,401 मरीज शामिल हैं।

अब पंचकूला में 193 मरीज एक्टिव कैटेगरी में है और 10,061 मरीज ठीक हाे चुके हैं। विभाग की अाेर से अब तक जिले में 1,53,42 लाेगाें के सैंपल लिए गए हैं। इनमें अारटी पीसीअार के अलावा रैपिड एंटीजन सैंपल शामिल है। जिले में अभी तक 147 मरीजाें की माैत हाे चुकी हैं अाैर इनमें सबसे ज्यादा मरीज पहले से कई बीमारियाें से ग्रस्त और ज्यादा उम्र के लाेग शामिल है। अभी तक पंचकूला में 179 हेल्थ केयर वर्कर भी पाॅजिटिव पाए गए हैं।

अल्केमिस्ट अस्पताल में 84 वर्कराें काे लगाई काेविशील्ड

बुधवार काे सिर्फ एक हेल्थ सेंटर पर काेविशील्ड वैक्सीन लगाने के लिए काम किया गया। विभाग की ओर से सेक्टर 21 अल्केमिस्ट अस्पताल में वैक्सीन लगाई गई। सेंटर पर 100 हेल्थ वर्कराें काे वैक्सीन लगाने के लिए टारगेट रखा गया था, जिसमें 84 वर्कराें काे वैक्सीन लगाई गई। विभाग की ओर से सरकारी और प्राइवेट अस्पताल क्लीनिक के 6219 वर्कराें काे वैक्सीन लगाई जानी है।

अभी तक 797 हेल्थ वर्कराें काे टीका लगाने का काम पूरा किया गया है। इसके अलावा पहली खेप में अभी 50 प्रतिशत वर्कराें काे ही वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद दूसरी खेप अाने के बाद ही बाकी के वर्कराें काे वैक्सीन लगाने के लिए काम किया जाएगा।

सीएमओं डाॅ. जसजीत काैर ने बताया वैक्सीन लगाने के लिए हर सेंटर पर ज्यादा से ज्यादा वर्कराें काे टीका लगाने के लिए काम किया जा रहा है। अब पहले से ज्यादा वर्कर खुद टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। सरकारी अाैर प्राइवेट अस्पतालाें के डाॅक्टर भी वैक्सीन लगवाने में अहम भूमिका निभा रहे है और अपने संस्थानाें के वर्कराें काे भी माेटीवेट कर रहे है।

जिन डाॅक्टराें काे वैक्सीन लग गई है, वह दूसराें काे भी इसके बारे में बता रहे है। अभी तक ऐसा काेई भी वर्कर सामने नहीं अाया जिसकी तबियत बिगड़ी हाे, सिर्फ हल्का बुखार हाेने का मामला सामने आ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें