पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धोखाधड़ी का मामला:माेबाइल टावर, हाउसिंग शेयर में इन्वेस्ट का झांसा देकर 27.82 लाख रुपए ठगे

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फाेन कर माेबाइल का 4जी टावर लगवाने के लिए मांगी थी खाली जगह

सेक्टर-19 क्राइम ब्रांच ने धाेखाधड़ी के मामले में दिल्ली और यूपी निवासी दाे युवकाें काे गिरफ्तार किया है, जिन्हें काेर्ट में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं। इन दाेनाें के खिलाफ माेबाइल टावर लगवाने और हाउसिंग शेयर में इन्वेस्ट करवाने के नाम पर लाखाें रुपए ठगने के आराेप है।

क्राइम ब्रांच इंचार्ज कर्मबीर सिंह ने बताया कि इस मामले में उतर प्रदेश निवासी 24 साल के विकास और मंदावाली दिल्ली निवासी 30 साल के शंकर दास काे गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ एचएमटी पिंजाैर निवासी राजेन्द्र सिंह यादव ने 10 मई 2018 को शिकायत दर्ज करवाई थी।

शिकायत में बताया कि उनसे 27,82,944 रुपए की धोखाधड़ी हुई है। शिकायत में अमित, अविनाश अग्निहोत्री, खुराना, अजय अग्रवाल, मोहन सिह, वरुण सक्सेना, श्रीवास्तव, मोहन सिंह, वरुण सक्सेना और रणजीत सिंह रंधावा का भी नाम शामिल है।

हर महीने 30 हजार रुपए किराया देने काे भी कहा था

शिकायत में राजेन्द्र सिंह ने बताया कि उन्हें जमीन देने पर 7 लाख और 30 हजार रुपए हर महीने की अग्रिम सुरक्षा किराए के रूप में देंगे। सुरक्षा गार्ड के लिए दो लोगों को 9-9 हजार भी देंगे। फिर कुछ दिन बाद उन्होंने कहा कि टॉवर रजिस्ट्रेशन के लिए 30 हजार की एक सामान्य बीमा पॉलिसी की आवश्यकता है, जो 30 दिनों में वापस हो जाएगी।

इसके बाद टावर की सुरक्षा के लिए एचडीएफसी लाइफ क्लासिक एश्योर प्लस पॉलिसी 49,900 रुपए की भी लेनी होगी, जो वापस हो जाएगी। इसके बाद आरोपियों ने काेई जवाब नहीं दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर पिंजौर थाने में धारा 120बी, 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था।

खबरें और भी हैं...