पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:40 लोग संक्रमित, 5 दिन में 102 चपेट में आए

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंचकूला में कोविड टेस्ट के लिए सैंपल देते लोग। - Dainik Bhaskar
पंचकूला में कोविड टेस्ट के लिए सैंपल देते लोग।
  • सेक्टर-16 में महामारी से 70 साल के व्यक्ति की मौत, अब तक 145 लोगों की जा चुकी है जान

सेक्टर-6 के सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस से पीड़ित एक और मरीज की मौत हो गई। मरीज सेक्टर-16 का रहने वाला था और 27 दिसंबर को तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल में एडमिट किया गया था। मरीज की उम्र 70 साल थी। पंचकूला में कोरोना वायरस से अभी तक 145 मरीजों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को कोरोना वायरस के 40 नए मामले आए। इनमें से एक मरीज स्वास्थ्य विभाग में तैनात है।

जिले में अभी तक 179 हेल्थ केयर वर्कर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें विभाग के सीनियर डॉक्टर भी शामिल हैं। पंचकूला में बेशक कोरोना वायरस के मामले पहले से कम हुए हो लेकिन पिछले 5 दिन की बात करें तो 102 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। पंचकूला में अब कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 96.78 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

5 दिन में 54 पुरुष और 48 महिलाएं कोरोना से ग्रस्त पाई गई हैं। मंगलवार को अभी ज्यादातर मामले अर्बन एरिया के सेक्टरों से आए। जबकि कालका, पिंजौर और मोरनी से भी 7 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। मोरनी एरिया में कुछ दिन पहले स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट पॉजिटिव आए थे जबकि अब 55 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

13263 मरीजों में पंचकूला के 10087 मरीज शामिल
जिले में अब तक 13263 कोरोना वायरस के मामले आ चुके हैं। इसमें पंचकूला के रहने वाले 10087 लोग शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पहले आरटी-पीसीआर सैंपल लिए जा रहे थे, लेकिन उसके बाद रैपिड एंटीजन सैंपल भी लिए जाने लगे। अभी तक विभाग की ओर से 142473 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

पंचकूला में अभी भी 180 मरीज एक्टिव कैटेगरी में शामिल हंै जबकि 9763 लोग कोरोनावायरस से ठीक हो चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि पंचकूला में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पॉजिटिव मरीजों की काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है और अब कोरोना वैक्सीन के आने से पहले पूरी तैयारियां भी कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें