पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेगा वैक्सीनेशन कैंप:पहले दिन 4039 काे टीका, आज 44 सेंटर्स पर 30,700 का टारगेट

पंचकूलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-6 सामान्य अस्पताल में होली के अगले दिन कोविड-19 का टेस्ट करवाने वालों की लगी कतार - Dainik Bhaskar
सेक्टर-6 सामान्य अस्पताल में होली के अगले दिन कोविड-19 का टेस्ट करवाने वालों की लगी कतार
  • अब जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1 हजार के पार

पिछले दाे दिनाें में 209 नए मरीज काेराेना पाॅजिटिव आ चुके हैं। इससे अब एक्टिव मरीजाें का भी आंकड़ा पहले से ज्यादा बढ़ गया है। अब एक्टिव मरीजाें ने 1 हजार का आंकड़ा पार कर लिया हैं। मंगलवार काे 89 नए मरीज आने के बाद अब 1004 एक्टिव मरीज हाे गए हैं। पंचकूला में अब 17,146 लाेग काेराेना पाॅजिटिव हाे चुके हैं, जिसमें पंचकूला के 12,936 मरीज हैं।

वहीं, अभी तक जिले में 11,778 मरीज काेराेना से ठीक हाे चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब पहले से ज्यादा सैंप्लिंग शुरू कर दी गई हैं। जिसमें हेल्थ सेंटराें में 150 से ज्यादा लाेगाें के सैंपल राेजाना लिए जा रहे हैं। जबकि, कुल सैंपलों की बात करें ताे राेजाना 1700 से ज्यादा लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। अभी तक जिले में 154 लाेगाें की काेराेना से माैत हाे चुकी है।

सीएमओ डाॅ. जसजीत काैर ने बताया कि मामले बढ़ने के बाद अब कंटेनमेंट जाेन और सर्विलांस एरिया बनाया जा रहा है। वैक्सीनेशन पर भी काफी प्लानिंग की गई है और अब तक कुल 60,838 लाेगाें काे टीका लगा। मामले बढ़ने के बाद काेविड केयर सेंटराें में भी मरीजाें काे शिफ्ट किया जा रहा है। इसके अलावा अब प्राइवेट अस्पतालाें में भी पहले से ज्यादा व्यवस्था की जा रही है। दाे दिन में 209 मरीज आए हैं और अब मामले बढ़ने के बाद पहले से काफी ज्यादा सैंप्लिंग की जा रही है।

34 सेंटर्स पर 4039 काे ही लगे टीके, आज 30 हजार का टारगेट...

मंगलवार काे स्वास्थ्य विभाग ने दाे दिन का मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगाया। पहले दिन 34 सेंटराें पर कुल 4039 लाेगाें काे टीका लगा। जबकि, बुधवार काे विभाग ने 30 हजार से ज्यादा लाेगाें काे टीका लगाने का टारगेट रखा।

वहीं, अगर पहले दिन की संख्या देखें ताे विभाग के बंदाेबस्ताें पर सवाल खड़े हाेते है कि अगर पहले ही दिन 4 हजार का आंकड़ा पार किया गया है ताे दूसरे दिन 30 हजार से ज्यादा लाेगाें काे वैक्सीन लगाने का काम कैसे हाे सकता है।

मंगलवार को सबसे ज्यादा 2157 सीनियर सिटीजन काे वैक्सीन लगी, जबकि सबसे कम 92 हेल्थ वर्कराें काे वैक्सीन लगाने का काम हुआ। इसके अलावा 1257 बीमार लाेगाें के साथ 533 फ्रंट लाइन वर्कराें काे भी वैक्सीन लगी।

बिना सैंपल लिए आ रहा मैसेज, फ्लू काॅर्नर पर हंगामा

सेक्टर-6 जनरल अस्पताल में मंगलवार दाेपहर सैंपल देने आए लाेगाें की डाॅक्टर से खूब बहस हुई। मामला तकनीकी गड़बड़ से जुड़ा था। वहीं हंगामा शांत करवाने के लिए पीएमओ ऑफिस की ओर से जिम्मेदार डाॅक्टर भी नहीं पहुंचे। ऐसे में जिस डाॅक्टर की सैंपल लेने में ड्यूटी लगी हाेती है, उनके साथ लाेगाें ने बहसबाजी की।

दरअसल, सैंपल लेने से पहले कार्ड बनाने के लिए एसआरएफ नंबर जेनरेट होने के बाद सैंपल देने वाले व्यक्ति के माेबाइल पर मैसेज आता है। जिस पर सैंपल क्लेक्ट करने की जानकारी दी जाती है। लेकिन मंगलवार को लाेगाें ने आराेप लगाया कि बिना सैंपल लिए ही उनके मोबाइल पर मैसेज आ रहा है। ऐसे में लोगों ने वहां हंगामा कर दिया। हालांकि, ऐसे मामलाें काे नाेडल ऑफिसर की ओर से सुलझाया जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें