पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू का आतंक:बरवाला में 45 हजार और मुर्गियां मरीं, कई अन्य पक्षियों की भी मौत, केंद्र ने टीम भेजी

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।
  • पंचकूला जिला प्रशासन को जालंधर लैब में भेजे सैंपल की जांच रिपोर्ट का इंतजार

बरवाला के रायपुररानी क्षेत्र के पोल्ट्री फार्म में मुर्गियों के मरने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। मंगलवार रात व बुधवार को कई पोल्ट्री फार्म में करीब 45 हजार और मुर्गियों की मौत हो गई। पोल्ट्री फार्म्स के पास कई पक्षी भी मरे पाए गए हैं। इनमें कौवे और बगुले हैं। जिन पोल्ट्री फार्म में मुर्गियां मर रही हैं, उनके कर्मचारियों को लोगों से मिलने से रोक दिया गया है।

पशुपालन एवं डेयरी विभाग ने एक दिन पहले ही 4 लाख से ज्यादा मुर्गियों के मरने की बात कही थी। पंचकूला प्रशासन जालंधर लैब में भेजे सैंपल की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। मुर्गियों की मौत के बाद अंडे से लेकर चिकन तक की डिमांड व रेट में कमी आई है। उधर, हिमाचल प्रदेश के सोलन में 500 पोल्ट्री परिंदे मृत मिले हैं।

केंद्र ने अलर्ट जारी किया

केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो चुकी है। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है। कंट्रोल रूम बनाया है। हरियाणा व केरल में अपनी टीमें तैनात की हैं। मध्य प्रदेश ने दक्षिण राज्यों से पोल्ट्री उत्पादों का आयात 10 दिन के लिए रोक दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें