पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:55 लाख रुपए का मामला, 2 हैकर्स गिरफ्तार, बोले-प्लानिंग कर उठाए थे पैसे

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

सेक्टर-5 स्थित शिराज होटल से 55 लाख रुपए ले जाने के मामले में क्राइम ब्रांच सेक्टर-19 की टीम ने दो आरोपी पकड़े हैं। दिल्ली निवासी खुशविंदर शर्मा उर्फ कुश और आशीष दोनों हैकर हैं। वे पहले भी इस तरह हैकिंग के मामलों में शामिल रहे हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

अब पुलिस उन्हें उनकी ही ऑडियो सुनकर उस लैपटॉप के बारे में पता कर रही है, जिसमें करोड़ों के डाटा एंट्री का रिकॉर्ड है। क्राइम ब्रांच ने खुशविंदर शर्मा, आशीष शर्मा को सेक्टर-10 के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि इन लोगों की प्लानिंग थी कि जब पुलिस के पास से मामला शांत पड़ जाएगा, तो उसके बाद पैसे आपस में बांटेंगे।

ऐसे में अपने साथियों से संपर्क करने के लिए ही आरोपी पंचकूला आए थे। पुलिस आरोपियों को लेकर दिल्ली भी जा सकती है। क्योंकि इन दोनों से लैपटॉप रिकवर किया जाना है। इस लैपटॉप के मिलने के बाद कई अन्य केसेज से पर्दा उठ सकता है। इसमें कुछ लोगों के नाम, अकाउंट और ट्रांजेक्शन का जिक्र है।

पुलिस को साथियों के नाम भी बताए
पूछताछ में आरोपियों ने गुनाह कबूल किया। उन्होंने पांच लोगों के नाम का खुलासा किया है। इनमें पिंजौर निवासी संजीव, विक्रम उर्फ शैफी सहित कई लोग शामिल हैं। ऐसे में इन पांच लोगों से अब पूछताछ की जा रही है। ये खुलासा भी किया है कि वे हैकिंग का काम पहले भी करते रहे हैं। लोगों को लैपटॉप पर एंट्री दिखाना, पुराने काम के किस्से बताने के लिए आशीष को रखा था। ऐसे में अब पुलिस ने दोनों आरोपियों को ऑडियो रिकॉर्डिंग भी सुनाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें