एमओयू / सिविल सेवाओं के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए समझौता

Agreement to train students for civil services
X
Agreement to train students for civil services

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

पंचकूला. सोलन स्थित शूलिनी विश्वविद्यालय और पंचकूला स्थित विवेक आईएएस करियर अकादमी ने मंगलवार को सिविल सेवाओं और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। छात्रों को कैरियर से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रमों और  ज्ञान के आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।
कुलपति प्रो. पीके खोसला ने कहा कि अकादमी के अनुभवी शिक्षकों द्वारा प्रदान किए जाने वाले उच्च गुणवत्ता प्रशिक्षण से उन सभी छात्रों को बहुत लाभ होगा जो प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय सोलन और आसपास के क्षेत्रों के निवासियों के लाभ के लिए शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी) में अकादमी की एक शाखा शुरू करने का भी प्रस्ताव करता है।
विवेक आईएएस करियर एकेडमी के और शूलिनी विश्वविद्यालय में विजिटिंग प्रोफेसर, विवेक अत्रे, जो एक पूर्व आईएएस अधिकारी हैं, ने कहा कि शूलिनी विश्वविद्यालय और पूरे हिमाचल प्रदेश के छात्रों को इस टाई अप से लाभ होगा। ‘मुझे उम्मीद है कि बड़ी संख्या में संभावित IAS और अन्य सिविल सेवा अधिकारियों को विवेक IAS कैरियर अकादमी द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा और शूलिनी विश्वविद्यालय को इस साझेदारी के परिणामस्वरूप प्रशिक्षित किया जाएगा’।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना