पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:अस्पताल में सड़क पर खड़ी कर्मियों की गाड़ियाें के बीच फंस रही एंबुलेंस

पंचकूला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गाड़ियों के बीच में फंसी एंबुलेंस। - Dainik Bhaskar
गाड़ियों के बीच में फंसी एंबुलेंस।
  • कोविड पेशेंट को लाने ले जाने के लिए होता है एंबुलेंस का इस्तेमाल

सेक्टर-6 के सरकारी अस्पताल में इन दिनों पार्किंग को लेकर काफी ज्यादा परेशानी लोगों को झेलनी पड़ रही है। यहां तक कि जनरल अस्पताल के अलावा डीजी हेल्थ में कार्यरत कर्मचारी भी सड़क पर ही अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। इस कारण अब कोविड पेशेंट को लाने ले जाने के लिए जो एंबुलेंस अस्पताल आती है वह भी इन गाड़ियों के बीच में फस रही है।

यहां तक कि डीजी हेल्थ ऑफिस में तैनात स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अपनी गाड़ियों को कोविड वार्ड में जाने वाले रास्ते पर भी गाड़ियों को खड़ा कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले यह मामला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के सामने भी लाया गया था। इसके बावजूद अस्पताल परिसर में सड़क पर ही गाड़ियां खड़ी हो रही है।

अस्पताल के बाहर लगने वाली अवैध रेडियो के कारण भी लग रहा जाम जनरल अस्पताल के बाहर सड़क पर ही काफी रेडिया दिन में खड़ी हो जाती हैं। अस्पताल के दोनों गेट पर भी लोग रेडिया लगा लेते हैं जिससे अस्पताल से रेफर होने वाले मरीजों को भी दिक्कत आ रही है। अस्पताल से चंडीगढ़ के लिए जाने वाली एंबुलेंस भी कई बार गेट पर लगे जाम में फंस चुकी है।

कुछ महीने पहले ट्रैफिक पुलिस की ओर से एक-दो दिन तक अस्पताल के चारों तरफ से सड़क पर लगने वाली रेडियो को हटाया गया था। लेकिन अब फिर से सड़क पर अवैध रेहड़ियों के कारण सड़क पर ट्रैफिक जाम हो जाता है। अस्पताल के आसपास काफी ज्यादा स्टेट ऑफिस बने हुए हैं, जहां पर भी काफी ज्यादा कर्मचारी आते हैं।

ऐसे में सुबह और शाम के वक्त ट्रैफिक का बंदोबस्त भी ना के बराबर है। एसोसिएशन की ओर से एसके नैयर ने बताया कि अस्पताल में काफी गंभीर मरीज आते हैं। कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों को भी अस्पताल में एडमिट किया जाता है।

ऐसे में अगर यहां पर पार्किंग की प्रॉपर व्यवस्था नहीं है तो इस पर अधिकारियों को एक्शन लेना चाहिए। पुलिस की ओर से भी सड़क पर खड़ी होने वाली गाड़ियों के चालान करना चाहिए ताकि यह समस्या किसी मरीज के लिए परेशानी ना बन सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser