पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:असिस्टेंट लेबर कमिश्नर और सिविल सर्जन को कर्मियों ने दिया ज्ञापन

पंचकूला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 26 को होने वाली देशव्यापी हड़ताल में पंचकूला के कर्मचारी भी लेंगे हिस्सा

स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन की ओर से सिविल सर्जन पंचकूला को एक ज्ञापन सौंपा गया। यह ज्ञापन यूनियन की प्रधान रमा की ओर से 26 नवंबर को होने वाली देशव्यापी हड़ताल को लेकर दिया गया है।

इस दौरान रमा के साथ जगत, वहीदा, मनदीप, सतीश, कुलदीप भी शामिल रहे। यूनियन की प्रधान ने बताया कि हरियाणा में 26 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल की जा रही है। वहीं इस हड़ताल को लेकर ट्रेड यूनियन के आह्वान पर लेबर कोर्ट पंचकूला के एएलसी नवीन शर्मा को भी ज्ञापन सौंपा गया। मंदीप ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हम मांग करते हैं सरकार से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करो, समान काम समान वेतन लागू करो, ठेकेदारी प्रथा खत्म करो, न्यूनतम वेतन 24 हजार लागू करो, सीएल कर्मचारियों को लागू करो, जिससे कर्मचारी को छुट्टी का लाभ मिल सके। जिस विभाग में कर्मचारी काम कर रहा है उसकी विभाग के रोल पर कर्मचारी को लिया जाए। सीधा पैरोल पर कर्मचारी को किया जाए, जिससे ठेकेदारी प्रथा खत्म हो सके। प्रधान रमा ने बताया कि इससे कर्मचारियों को राहत मिल सकती है। इसके अलावा रमा ने बताया कि ठेकेदार की अाेर से कर्मचारियों का हर एक विभाग में काफी गंभीरता से शोषण किया जाता है। इस पर भी सरकार की ओर से कोई ठोस कदम उठाया जाना चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें