पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदहाल व्यवस्था:सेक्टर-6 की मार्केट में बदहाल वाॅशरूम, डीजी हेल्थ ऑफिस के पास ही लग रहा कूड़े का ढेर

पंचकूला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनरल अस्पताल के बाहर भी अवैध रेहड़ियाें का कब्जा, रेफर किए जा रहे मरीजाें काे हाे रही परेशानी, सड़क पर ही खड़ी हाे रही गाड़ियां

सेक्टर-6 मार्केट में बने सालाें पहले बने सरकारी वाॅशरूम की हालत अब बेहद खराब हाे गई है। इनमें न ताे सही ढ़ंग से सफाई हाे रही और न ही इन्हें मेंटेन किया जा रहा। हालात ऐसे हाे गए है कि अब ताे वाॅशरूम के बाहर छतें भी टपकनी शुरू हाे गई है। यहां पर वाॅशरूम में बिजली की ताराें की भी फिटिंग भी प्राेपर तरीके से नहीं की गई। जिससे यहां पर हादसे हाेने का भी डर बना हुआ है।

सेक्टर-6 निवासी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि इस सेक्टर की मार्केट में ज्यादातर केमिस्ट और रेस्टाेरेंट है, ऐसे में काफी ज्यादा लाेग यहां पर आते है। इसके बावजूद पब्लिक टाॅयलेट की हालत काफी ज्यादा खराब है।

हैरानी की बात ये है कि नगर निगम की ओर से एक ओर जहां हर सेक्टर में कुछ साल पहले पब्लिक के लिए स्मार्ट टाॅयलेट बनवाए थे, दूसरी ओर सालाें पहले जाे पब्लिक टाॅयलेट बनवाए गए है, उनकी काेई मेंटेनेंस तक नहीं है। जिससे लाेगाें काे काफी ज्यादा परेशान हाेना पड़ रहा है। मार्केट के लाेगाें ने आराेप लगाए है कि यहां पर सफाई पर भी नहीं ध्यान दिया जा रहा।

निगम अधिकारियों का कहना है कि सेक्टर 6 की मार्केट में जो पब्लिक टॉयलेट है, उसमे जो काम निगम कि और से करवाया जाना है उसे चेक करवा लिया जाएगा। सफाई को लेकर भी एरिया सुपरवाइजर को इस बारे में बोल दिया जाएगा। अगर बिल्डिंग में कोई प्रॉब्लम अा रही है तो टीम भेज कर उसकी भी जांच करवा ली जाएगी।

डीजी हेल्थ ऑफिस के पास ही लग रहा कूड़े का ढ़ेर

जनरल अस्पताल के साथ ही डीजी हेल्थ ऑफिस है, जिसमें कई कर्मचारी भी अपनी गाड़ियाें काे अस्पताल के रास्ते पर खड़ी कर रहे हैं। कुछ दिन पहले अस्पताल के कर्मियाें और डीजी हेल्थ के कर्मचारियाें के बीच रास्ते पर ही गाड़ियां खड़ी करने काे लेकर बहस भी हुई थी। जिसके बाद जाकर डीजी हेल्थ के कर्मचारियाें ने अपनी गाड़ियां रास्ते से हटाई थी। वहीं, अगर सफाई की बात करें ताे डीजी हेल्थ ऑफिस के पास ही कूड़े के ढ़ेर लगाए जाते हैं।

डीजी हेल्थ के बिल्कुल साथ पार्क भी है, जहां पर सैर करने आने वाले लाेग भी इस समस्या से परेशान रहते हैं। निगम कर्मी पहले पार्क के गेट के साथ ही कूड़े का ढ़ेर लगा देते थे, लेकिन लाेगाें के विराेध के बाद इसे वहां से हटाया गया था।

सड़कें भी खराब, अस्पताल के बाहर अवैध रेहड़ी वालों का भी कब्जा

सेक्टर-6 की मार्केट के आसपास की कुछ जगहाें पर सड़कें भी खराब पड़ी है। कुछ महीने पहले ताे अस्पताल और मार्केट के बीच सड़क पर गड्ढा भी हाे गया था। जिसे ठीक करवाने के लिए भी कई दिन तक मार्केट के लाेगाें काे परेशान हाेना पड़ा था। मार्केट के साथ ही जनरल अस्पताल है, जहां पर इन दिनाें दाैबारा से अवैध रेहड़ियां खड़ी हाेने से मरीजाें काे लाने ले जाने वाली एंबुलेंस संचालकाें काे परेशान हाेना पड़ रहा है।

अस्पताल के बाहर ही सड़क पर कई लाेगा अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते है, जिससे अस्पताल में आने वाली एंबलेंस भी फंस जाती है। अस्पताल के अंदर भी सड़क पर ही गाड़ियाें काे खड़ा किया जा रहा है, जिससे काेविड के मरीजाें काे अस्पताल में ला रही एंबुलेंस काे भी रास्ता नहीं मिलता। इस पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस दाेनाें काे ही कड़ा एक्शन लेना चाहिए और मरीजाें के साथ किसी भी तरह की लापरवाही नहीं हाेने देनी चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser