पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण शिविर:प्रशिक्षण शिविर में बताई भाजपा की रीति-नीति

पंचकूला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिविर में हिस्सा लेते बीजेपी के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
शिविर में हिस्सा लेते बीजेपी के कार्यकर्ता।
  • ब्रिटिश पब्लिक स्कूल, सेक्टर-12 और माता मनसा देवी मंदिर की लक्ष्मी धर्मशाला में लगा शिविर

भारतीय जनता पार्टी की ओर से पंचकूला जिले के सभी मंडलों में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इसी के चलते शनिवार को शहर के दो मंडलों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन हुआ। मां चंडी मंडल का प्रशिक्षण शिविर ब्रिटिश पब्लिक स्कूल, सेक्टर-12 और मां मनसा देवी मंडल का प्रशिक्षण शिविर माता मनसा देवी मंदिर की लक्ष्मी धर्मशाला में शुरू हुआ। प्रदेश के हर जिले में भाजपा की ओर से प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

चण्डी मंडल के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि व मुख्य वक्ता के तौर पर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता रहे। उनके साथ जिला प्रशिक्षण शिविर संयोजक एवं पूर्व जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंडल अध्यक्ष सतपाल गुप्ता ने की तथा संचालन पार्षद एवं मंडल महामंत्री राकेश बाल्मीकि ने किया।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन सत्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर भारतीय जनता पार्टी के इतिहास की जानकारी दी।उन्होंने कहा कि भाजपा आज भारत ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। भाजपा ने 1984 में अपना पहला चुनाव लड़ा और 2 सीटों पर जीत हासिल की।

साल 1984 में मात्र दो सांसदों वाली पार्टी ने आज देश में दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। जिसने धारा 370, राम मंदिर जैसे कई ऐतिहासिक निर्णय लिए। इस मौके पर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि कार्यकर्ता एक शीशे के समान है। जिस तरह शीशे से हम बार-बार धूल हटाते हैं, उसे साफ करते हैं।

अगर हम उसकी धूल नहीं हटाएंगे, उसे चमकाएंगे नहीं तो कुछ समय बाद उसकी चमक धूमिल हो जाती है। पार्टी उसी प्रकार कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शन हेतु उनकी जिम्मेदारियों के प्रति, पार्टी की रीति-नीति, पार्टी की कार्यशैली के प्रति सजग करने के लिए इस प्रकार के शिविर का आयोजन करती रहती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser