पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रोजेक्ट:बड़ीशेर में घग्गर नदी पर पुल बनकर तैयार

मोरनी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोरनी के बडीसेर क्षेत्र में घग्गर नदी पर बने पुल का दृश्य। - Dainik Bhaskar
मोरनी के बडीसेर क्षेत्र में घग्गर नदी पर बने पुल का दृश्य।
  • }लोगों की 70 साल पुरानी मांग हुई पूरी, अब नहीं होगा स्कूल बच्चों को जान का जोखिम

मोरनी के बडीसेर क्षेत्र की चार पंचायत के लोगों तथा स्कूली बच्चों के लिए पुल बनकर तैयार हो गया है, अब केवल पुल से आगे पथरोटी गांव के पोलिंग बूथ तक सड़क का निर्माण कार्य बाकी है, जिसका कार्य जारी है। पुल का कार्य पूरा होने पर लोगों ने राहत की सांस लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और पूर्व विधायक लतिका शर्मा का आभार व्यक्त किया है।

जानकारी के अनुसार मोरनी खंड के बडीसेर में गललर में घग्गर नदी पर पुल न होने के कारण इस क्षेत्र की कोठी, राजीटिकरी आदि पंचायतों के लोगों और स्कूली बच्चों को नदी के तेज बहाव से गुजरकर जान का जोखिम लेना पड़ता था। बच्चे पाइपों से गुजरकर नदी पार कर घर पर पहुंचते थे। बरसात के मौसम में तो यह क्षेत्र देश दुनिया से कट ही जाता था। लोग पिछले 70 सालों से इस नदी पर पुल निर्माण को लेकर लगातार मांग कर रहे थे।

लोगों की परेशानी को देखते हुए पूर्व विधायक लतिका शर्मा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सनमुख यह मांग रखी गई। पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा भी स्कूली बच्चों की परेशानी को जानने कोटी स्कूल में पहुंचे। जिसके बाद पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ। लेकिन बरसात और नदी में तेज बहाव के कारण निर्माण कार्य में समय लगा।

लोगों ने किया अभार, जल देवता को खुश करने के लिए किया भंडारा: अब पुल की सभी स्लैब डल चुकी है। लोग इस से आ जा सकते है। इस पुल के निर्माण से कोटी, राजीटिकरी, कोटी, दारड़ा आदि पंचायतों के लोगों को भारी लाभ हुआ।

कोठी पंचायत के सरपंच खेमराज, कोटी से अजय राणा, राजीटिकरी से वीरेंद्र राणा, बीजेपी नेता लाल सिंह, आदि ने सरकार और प्रशासन का आभार व्यक्त किया है। रविवार को पुल का निर्माण कार्य पूरा होने पर जल देवता को खुश करने के लिए भंडारा भी आयोजित किया।

10 करोड की लागत से तैयार हुआ है पुल
बडीसेर क्षेत्र में घग्गर नदी पर 10 करोड की लागत से पुल का निर्माण हुआ है। यह पुल 110 मीटर लंबा होगा, दोनों और नदी के किनारों पर मजबूत आरसीसी बचाव दीवारों का निर्माण करवाया गया है। इसके साथ ही पुल से पथरोटी पोलिंग स्टेशन तक 800 मीटर पक्की सड़क का निर्माण किया जा रहा है जो पूर्ण होने वाला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें