पुलिस की कार्रवाई:लखनऊ से बेचने के लिए लाया था नशे की 2.25 लाख गोलियां, गिरफ्तार

पंचकूला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी 8 साल से कालका के मढ़ावाला में रह रहा था, पुलिस ने पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया, पता लगाया जाएगा किससे खरीदता था

यूपी के लखनऊ से नशे की गोलियां लाकर पंचकूला में बेचने वाले आरोपी को सेक्टर-26 क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम कृष्णा है जो कि यूपी के बदायूं जिला का रहने वाला है। शुक्रवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। आरोपी करीब 8 साल से कालका के मढ़ावाला में किराए के मकान में रह रहा था। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी पता लगाएगी कि वह किस ड्रग पैडलर से नशे की गोलियां लाता था और पंचकूला के अलावा कहां-कहां के ड्रग पैडलरों को नशे की गोलियां बेचता था।

सेक्टर-26 क्राइम ब्रांच इंचार्ज अमन कुमार ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कालका के मढ़ावाला में यूपी से लाई हुई नशे की गोलियों बेची जा रही हैं। क्राइम ब्रांच इंचार्ज ने बताया कि सूचना के आधार पर टीम सेक्टर-20 में पहुंची, जहां पर आरोपी जीरकपुर से आया हुआ था और उसके हाथ में दो बड़े थैले थे। पुलिस की टीम को देखते ही आरोपी ने भागने की कोशिश की और पुलिस ने तुरंत आरोपी को गिरफ्त में ले लिया। आरोपी को चेक किए जाने पर उसके पास से दवाइयां निकली। मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को बुलाया गया और उन्होंने ड्रग की पहचान की।

चेकिंग के दौरान आरोपी के पास से दवाइयों के 3800 पत्ते मिले, जिसमें कुल 2.28 लाख नशे की गोलियां हैं। एक पत्ते में 60 गोलियां थीं। इन सभी गोलियों की कीमत लाखों रुपए में है।

आरोपी के मोबाइल की डिटेल खंगाली जा रही

पुलिस आरोपी की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है। जिसमें यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आरोपी ने यूपी के लखनऊ में किस-किस ड्रग पैडलर से बात कर नशे की गोलियां खरीदी। लखनऊ से पंचकूला आने पर किससे बात की ताकि उसके आधार पर नशा तस्कर के गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया जा सके। नशे के तौर पर कर रहा था इस्तेमाल... ड्रग इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपी के पास डायरिया की दवाई लोमोटिल था, जिसका नशे के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसकी वजह से डाइजेस्टिव सिस्टम, लिवर व किडनी पर इफेक्ट पर पड़ता था।

युवाओं को 200 से 250 में एक पत्ता बेचता था... आरोपी ने बताया कि ज्यादातर नशे की गोलियां वह युवाओं को बेचता था। एक पत्ते में 60 गोलियां होती थी और उसे वह 200 से 250 रुपए में बेचता था। आरोपी ने बताया कि पिंजौर व कालका के आसपास के एरिया में वह नशे की गोलियां सप्लाई करता था। आरोपी नशे की गोलियां जिन-जिन लोगों को सप्लाई करता था, पुलिस उनके बारे में पता लगा रही है।

खबरें और भी हैं...