पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:रायपुररानी में अवैध खनन पर किया केस दर्ज

पंचकूला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खनन माफिया की ओर से किया गया अवैध खनन। - Dainik Bhaskar
खनन माफिया की ओर से किया गया अवैध खनन।
  • रायपुररानी-बरवाला एरिया में माइनिंग माफिया ने खोदी नदी, टिप्परों के जरिये हो रही रेत की तस्करी

रायपुररानी-बरवाला एरिया में स्टोन क्रशरों और स्क्रीनिंग प्लांट्स की आड़ में अभी भी अवैध खनन किया जा रहा है। बड़ी आसानी से ग्रेवल और रेत को स्टोन क्रशरों पर गिरा दिया जाता है। जिसके बाद चोरी का मैटीरियल आगे बेच दिया जाता है। असल में रायपुररानी से त्रिलोकपुर रोड पर बने स्टोन क्रशरों और खेतपुराली में नदी के किनारे चल रहे स्टोन क्रशरों पर पहले भी रेड की गई है। कई बार सामने आया कि चोरी के मैटीरियल को गिराया जाता है।

माइनिंग डिपार्टमेंट की टीम रायपुररानी एरिया में गश्त करने के लिए आई थी। इस दौरान सामने आया कि रायपुररानी स्टोन क्रशर एरिया की बैक साइड के एरिया में अवैध खनन हो रहा था। इस दौरान एक टिप्पर (एचआर68बी-2045) को रोकने की कोशिश की तो वह नहीं रूका। वहीं, दूसरी ओर इसी रास्ते पर नदी में पहुंचे तो देखा कि कई अर्थमूविंग मशीन, कई ट्रैक्टर-ट्रॉलियाें में अवैध खनन किया जा रहा था।

जब माइनिंग की टीम ने इन्हें रोकने की कोशिश की, तो वे सभी मौके से भाग खड़े हुए। अब माइनिंग डिपार्टमेंट की ओर से पुलिस को दी शिकायत में सामने आया कि बरवाला, रायपुररानी एरिया में अवैध माइनिंग को किया जा रहा है।

रायपुररानी पुलिस थाने में दी गई शिकायत में बताया कि यहां भारी मात्रा में अवैध माइनिंग को किया जा रहा है। नदी के एक बड़े एरिया से रोजाना अवैध खनन किया जा रहा था। इस लिए अब पुलिस ने आरोपियों पर माइनिंग एक्ट और चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser