पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चौटाला डबल मर्डर केस:गैंगस्टर छोटू भाट समेत 8 आरोपियों पर चार्ज फ्रेम

पंचकूला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिरसा के गांव चौटाला में 4 साल पहले हुए डबल मर्डर में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने 8 आरोपियों के खिलाफ चार्ज फ्रेम कर दिए हैं। आरोपियों में गैंगस्टर छोटू राम भाट, महेंद्र, सुखविंदर उर्फ मिंदा, मुखराम उर्फ कालू, रविंदर उर्फ विक्की, सुखदीप सिंह उर्फ सुख, हरसिमरनदीप सिंह और सुखप्रीत सिंह बुढ्ढा शामिल हैं।

इन आठों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 307, 148, 149, 506 और आर्म्स एक्ट की धारा 25, 54, 59 के तहत केस चलेगा। मामले का ट्रायल 16 जुलाई से सीबीआई के जज डॉ.सुशील कुमार गर्ग की कोर्ट में शुरू होगा।

सीबीआई के सरकारी वकील कंवर पाल सिंह ने कोर्ट में बहस के दौरान कहा कि 11 जनवरी 2017 की रात करीब आठ बजकर 40 मिनट पर गांव चौटाला स्थित पीके फ्रूट कंपनी के ऑफिस में घुसकर कुछ बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस हमले में गांव चौटाला के सतबीर पूनिया और अमित सहारण की मौत हो गई थी।

पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए एसआईटी बनाई थी। जिसने 15 दिनों में केस सॉल्व करने का दावा किया था। लेकिन बाद में 2018 में पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई थी और फिर मामला सीबीआई को ट्रांसफर हो गया था।

इस हमले की साजिश सिरसा जेल में छोटू भाट ने रची थी। इसका कारण यह था कि छोटू भाट पर डबवाली कोर्ट में जिन शूटरों ने गोलियां चलाईं थीं उनको चौटाला डबल मर्डर कांड में मरने वाले अमित सहारण ने कई दिनों तक शरण दी थी। इसी कारण छोटू भाट अमित सहारण से बदला लेना चाहता था। आरोप के मुताबिक छोटू भाट ने अपने साथी महेंद्र उर्फ गंगाजल, मुखराम और सुखविंदर के जरिए ये हत्याकांड करवाया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें