पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठी मैया की आराधना:उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हुआ छठ पर्व

पंचकूला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूर्य देव और छठी मैया की आराधना का पर्व छठ पूजा का शनिवार सुबह सूर्योदय के बाद अर्घ्य देने के साथ ही समापन हो गया। इसके साथ ही 36 घंटे का निर्जला व्रत भी पूर्ण हो गया। व्रत रखने वाले लोगों ने अर्घ्य देने के बाद पारण कर अपना व्रत खोला। छठ पूजा का प्रारंभ नहाय खाय के साथ प्रारंभ हुआ था।

पंचकूला प्रशासन की ओर से इस बार घग्गर नदी पर छठ पूजा की अनुमति नहीं दी गई थी। इस वजह से शहर में विभिन्न जगह छोटे-छोटे तालाब बना कर आसपास के एरिया में रहने वालों ने वही छठ पूजा की। सेक्टर-19 में शनिवार सुबह छठ पूजा पर सैकड़ों लोग एकत्र हुए। इस दौरान अधिकांश लोगों ने मास्क नहीं पहना था और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा गया।

शहर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। शहर में अब दोबारा से रोजाना 100 से ज्यादा कोरोना वायरस केस सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है।

कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को सूर्योदय के समय यानी आज सूर्य देव को अर्घ्य दिया गया। व्रती लोगों ने संतान के दीर्घ और सुखी जीवन की कामना की। जिनको संतान की चाह है, उन लोगों ने छठी मैया और सूर्य से संतान प्राप्ति का आशीर्वाद मांगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें