पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्य:गांव रामगढ़ में कम्युनिटी सेंटर लगभग 80 प्रतिशत हुआ पूरा

बरवाला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बरवाला| विधानसभा स्पीकर व पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता के आशीर्वाद से पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में गांवों का विकास कहीं भी पंचकूला शहर से पीछे नहीं है। मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा ने उक्त बात कही। पूर्व चेयरमैन ने कहा कि बरवाला ब्लॉक की 18 पंचायतों के साथ-साथ नगर निगम के 19 व 20 वार्ड लगभग छोटे-बड़े 21 गांवों में करोड़ों रुपए के विकास कार्य, जब से एमसी भंग हुई है।

उसके बाद नगर निगम प्रशासन व विधायक एवं विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के आशीर्वाद से हुए हैं। तथा कहा कि 48 लाख रुपए की लागत से गांव रामगढ़ में कम्युनिटी सेंटर लगभग 80% पूरा हो चुका है। 40 लाख रुपए की लागत से श्मशान घाट का कार्य पूर्ण हो चुका है। तथा कहा कि इसके अलावा मोहल्ले में धर्मशाला का कार्य पूरा हो चुका है।

48 लाख रुपए की लागत से तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। बस स्टैंड के पास शिव मंदिर में धर्मशाला का ऊपर का पोरसाण पूरा हो चुका है। गांव माणकयां में एक करोड़ की लागत से कम्युनिटी सेंटर का काम बहुत जल्दी पूरा होने जा रहा है।

इसके अलावा श्मशान घाट के रास्ते पर नदी पर पुल का निर्माण मोहल्ले में धर्मशाला का निर्माण, भानु के रास्ते में नदी पर पुल का निर्माण, बिल्ला गांव में रघुनाथ मंदिर में कम्युनिटी सेंटर का निर्माण, मोहल्ले में धर्मशाला का निर्माण, गांव मट्टावाला में कम्युनिटी सेंटर जनता को समर्पित, गांव कोट में कम्युनिटी सेंटर के बकाया काम जल्द शुरू होगा।

अशोक शर्मा ने कहा कि ऐसे ही गांव दबकोरी में एक करोड़ रुपए की लागत से कम्युनिटी सेंटर का काम लगभग पूरा, जोहड़ का सौंदर्यीकरण, अलीपुर टाउन में कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कर जनता को समर्पित तथा अलीपुर में कम्युनिटी सेंट्रल का निर्माण कार्य शुरू, सभी गांवों में नए पीने के पानी की पाइप लाइन, बरवाला ब्लॉक में 6 मिडल नए संस्कृति मॉडल स्कूल इसके अलावा पांच नदियों पर बड़े पुल, खेतपुराली, श्यामटू, खटौली, नयागांव और मोगीनंद में बनवाए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें