पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:एचओडी से मंजूरी लेकर कंप्यूटर ऑपरेटर को जरूरत के हिसाब से रखा जाए: एचएसवीपी

पंचकूला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीएम आईटी ने लिया कड़ा संज्ञान, कहा- ऐसे तो लोगों की प्राॅपर्टी डिटेल का हो सकता है मिस यूज

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) में आईटी सेल को लेकर पंचकूला स्थित एचएसवीपी के हेड ऑफिस की ओर से एक निर्देश सभी इस्टेट ऑफिसरों को जारी किया गया है। निर्देश में सभी कंप्यूटर ऑप्रेटर्स की रेगुलर आईडी न होने पर लोगों की प्रॉपर्टी डिटेल का गलत इस्तेमाल होने की संभावना जताई गई है।

ऐसे में एचएसवीपी के उच्चाधिकारियों ने कहा कि कंप्यूटर ऑपरेटर को जरूरत के हिसाब से एचओडी से मंजूरी लेकर रखा जाए। साथ ही उसके बाद इन्हें किसी भी आईडी को ऑपरेट करने की परमिशन दी जाए। ऑर्डर में कहा कि जब तक ऐसा नहीं किया जाता है, तब तक इन्हें न तो कंप्यूटर चलाने की परमिशन और न ही ऑफिस में एंट्री दी जाए।

पंचकूला के साथ-साथ हरियाणा के अब कंप्यूटर ऑप्रेटर्स की रेगुलर परमिशन ली जा रही है। जिसके बाद पहले आईटी हेड ऑफिस और एचओडी को बताना होगा। उसके बाद ही ऑप्रेटर्स कंप्यूटर को चला पाएंगे। दरअसल एचएसवीपी में प्राॅपर्टी का पूरा रिकॉर्ड कंप्यूटर में फीड किया जाता है। ऐसे में सभी इस्टेट ऑफिसों में बिना अप्रूवल के ही कंप्यूटर ऑप्रेटर्स टैक्निकल आईडी का इस्तेमाल कर रहे हैं। जबकि ऐसे में ये लोग किसी भी प्रॉपर्टी की डिटेल सहित फाइल को खंगाल सकते हैं। जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए, ये मामला गंभीर है।

आईटी विंग के हेड ऑफिस के अनुसार ये सभी ऑप्रेटर्स आउट सोर्सिंग पर है। जो अलग-अलग अधिकारियों की आईटी के कंप्यूटर्स का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में किसी भी आईडी से कोई गलत काम किया जा सकता है। पंचकूला से इस ऑर्डर को पंचकूला सभी कई जिलों में जारी किया गया है। जिसमें कैथल, सोनीपत, जगाधरी, रेवाडी, कुरुक्षेत्र, पानीपत, बहादुरगढ़, हिसार, गुरुग्राम के इस्टेट ऑफिस और एडमिनिस्ट्रेटर ऑफिस को लिखा गया है। जिसमें कहा कि जब तक रेगुलर परमिशन नहीं ली जाती है। तब तक इन्हें कंप्यूटर पर काम करने के लिए मनाही होगी। ऐसे में इनकी एंट्री तब तक बैन करने के लिए कहा गया है।

एचएसवीपी की आईटी विंग के हेड संजय शर्मा ने बताया कि कुछ इस्टेट ऑफिसों को लेटर लिखा गया है कि वे अपने यहां रखे गए कंप्यूटर ऑप्रेटर्स की जरूरत के हिसाब से उनकी जगह को रेगुलर करें। उनकी पूरी जानकारी हमारे पास होनी चाहिए। ये टैक्निकल मुद्दा है, जिसके चलते निर्देश जारी किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें