लापरवाही:कॉन्स्टेबल तैयार हो रहे हैं या नए कोरोना के मरीज

पंचकूला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कॉन्स्टेबल की भर्ती प्रक्रिया के लिए शुक्रवार को शहर के सभी निजी व सरकारी स्कूलों में रिटन एग्जाम हुआ। एग्जाम में हरियाणा और अन्य जगहों से आए हजारों स्टूडेंट्स अपियर हुए। रिटन एग्जाम दो शिफ्टों में लिया गया जो कि डेढ़-डेढ़ घंटे का था। रोहतक से एग्जाम देने आए अनिल ने बताया कि सवाल काफी आसान थे। कंप्यूटर, मैथ्स, अंग्रेजी, एसएसटी और साइंस से रिलेटेड प्रश्न पूछे गए थे। राजनीति से संंबंधित सवाल रिटन एग्जाम में नहीं पूछा था।

5500 पद के लिए 9 लाख आवेदन आए थे
5500 कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए करीब 9 लाख कैंडिडेट्स ने आवेदन भरा है। अब आगे सरकार की ओर से मेडिकल टेस्ट का आयोजन भी किया जाएगा और उसकी तैयारी सेक्टर-5 परेड ग्राउंड में हो रही है। हालांकि, प्रदेश के कुछ जिलाें में पेपर लीक हाेने की वजह से रविवार का एग्जाम कैंसिल हाे गया। अब ऐसे में दाेबारा से एग्जाम लेने की पूरी तैयारी की जाएगी।

दोबारा से चेकिंग के बाद एग्जाम हॉल में जाने दिया
दोपहर करीब 12 बजे सेक्टर-7 के मोतीराम आर्या कॉलेज में सेकंड शिफ्ट के एग्जाम के लिए स्टूडेंट्स भीतर जा रहे थे। एग्जाम हॉल में गए 20 स्टूडेंट्स के डॉक्यूमेंट्स और रोल नंबर मैच नहीं होने पर उन्हें दोबारा से हॉल से बाहर निकाला गया। उसके बाद सभी स्टूडेंट्स की बारी-बारी वेरीफिकेशन होने के बाद उन्हें एग्जाम हॉल में जाने दिया गया।

खबरें और भी हैं...