पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बड़ी लापरवाही:कोरोना मरीज अस्पताल से हुई गायब, अगले दिन घरवाले आए तो हुआ खुलासा, माेहाली में होने की आशंका

पंचकूला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचकूला के सिविल अस्पताल प्रबंधन पर उठे सवाल

सेक्टर-6 के जनरल अस्पताल से देवी नगर की रहने वाली काेराेना पाॅजिटिव मरीज 65 साल की सुरेंद्र कुमारी गायब हाे गई। इस बात का तब पता चला, जब मरीज का परिवार अगले दिन उनसे मिलने के लिए अस्पताल पहुंचा। परिवार का आराेप है कि जब अगले दिन वे सुरेंद्र कुमारी से मिलने अस्पताल पहुंचे ताे पहले उनसे किसी ने बात ही नहीं की। जब मेडिकल स्टाफ काे मरीज के बारे में बताया ताे हमें यह कहा गया कि इस नाम का मरीज ताे काेई दाखिल ही नहीं हुअा। सुरेंद्र कुमारी काे घर से विभाग की एंबुलेंस ही लेकर आई थी।

8 सितंबर काे हुए थे सैंपल

सुरेंद्र कुमारी की रिश्तेदार नीतू ने बताया कि 8 सितंबर काे सेक्टर-10 की डिस्पेंसरी में टेस्ट हुआ था। इसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। डाॅक्टर्स ने कहा कि दाखिल करना पड़ेगा, इसलिए एंबुलेंस घर पर ही मरीज काे लेने आएगी। 9 सितंबर काे एंबुलेंस सुबह 10 से 10:30 बजे के करीब घर पर पहुंची। 10:40 से 11 के बीच एंबुलेंस मरीज काे लेकर जनरल अस्पताल पहुंच गई। परिवार काे मेडिकल टीम ने अगले दिन मरीज से मिलने के लिए सुबह 11 बजे के बाद आने के लिए कहा। एंबुलेंस कर्मियाें ने मरीज काे कोरेाना वार्ड में मेडिकल स्टाफ के पास छाेड़ दिया। 10 सितंबर काे सुबह 11 बजे के बाद जब परिवार वाले सामान लेकर पहुंचे, तब खुलासा हुआ कि मरीज अस्पताल में है ही नहीं।

महिला पहले भी घर से चली गई थी...

सेक्टर-21 से चौकी इंचार्ज ने कहा कि महिला की गुमशुदगी की रिपाेर्ट 3 सितंबर काे परिवार की ओर से लिखवाई गई थी। इसमें एफआईआर भी हाे चुकी है। लेकिन परिवार ने हमें नहीं बताया कि महिला 7 सितंबर काे वापस आ गई थी। 8 सितंबर काे उसके सैंपल हुए। रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। अब वहां से भी महिला गायब है। हम जांच कर रहे हैं।

मरीज के बारे में पुलिस काे बता दिया है...

हमने मामले में जांच बैठा दी है और पुलिस काे भी सूचना दे दी है। पता चला है कि मरीज माेहाली के किसी गुरुद्वारे के पास है। पुलिस ने माेहाली पुलिस से संपर्क किया है। अभी मरीज मिली नहीं है, लेकिन बुधवार को महिला को तलाश लिया जाएगा। मामले में लापरवाही कहां हुई है, उसे पता लगाने के लिए डाॅक्टर्स की टीम जांच कर रही है।
}डाॅ. सुवीर सक्सेना, पीएमओ, जनरल अस्पताल, सेक्टर-6

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें