यात्रियों को सुविधा:ट्रैफिक लाइट प्वाइंट के साथ ही साइकिल ट्रैक के लिए बनाया कट

पंचकूला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने कहा ट्रैफिक लाइट प्वाइंट के साथ ही रोड कट बनाने से हादसे हो सकते हैं। - Dainik Bhaskar
लोगों ने कहा ट्रैफिक लाइट प्वाइंट के साथ ही रोड कट बनाने से हादसे हो सकते हैं।
  • नगर निगम ने सेक्टर-7/8 डिवाइडिंग रोड से की शुरूआत

नगर निगम की ओर से शहर में साइकिल ट्रैक के लिए रोड कट बनाया जा रहा है। जिसकी शुरुआत सेक्टर-7/8 डिवाइडिंग रोड स्थित ट्रैफिक लाइट के समीप की गई है। ट्रैफिक लाइट से महज 50 मीटर की दूरी पर साइकिल ट्रैक के लिए रोड कट बनाया गया है ताकि साइकिल चलाने वाले लोग उक्त कट से बी रोड की ओर जा सकें।

नगर निगम के सुपरिटेंडिंग इंजीनियर विजय गोयल ने बताया कि चंडीगढ़ की तर्ज पर साइकिल ट्रैक के लिए डिवाइडिंग रोड पर रोड कट बनाया गया है ताकि साइकिल चलाने वाले उक्त कट से होते हुए बी-रोड की ओर जा सकें। इसी तरह पूरे शहर में रोड कट्स बनाए जाएंगे जिसका उपयोग सिर्फ साइकिल चालक ही कर सकेंगे।

ट्रैफिक लाइट प्वाइंट के नजदीक रोड कट से हो सकते हैं हादसे: ट्रैफिक लाइट प्वाइंट से महज 50 मीटर की दूरी पर रोड कट बनाने का लोगों की ओर से विरोध किया जा रहा है। पंचकूला नगर सुधार सभा के प्रधान तरसेम गर्ग ने बताया कि सेक्टर-7/8 डिवाइडिंग रोड पर ट्रैफिक लाइट प्वाइंट से महज 50 मीटर की दूरी पर रोड कट बनाने की वजह से हादसा होने की संभावना बढ़ेगी। नगर निगम को इस पर पुनर्विचार करके प्लानिंग में बदलाव करनी चाहिए ताकि लोग हादसे का शिकार न हो।

खबरें और भी हैं...