पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छ भारत सर्वेंक्षण-2021:डीसी ने की स्वच्छता अभियान एप अपलोड करने की अपील

पंचकूला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार स्वच्छता अभियान के तहत सभी जिलावासियों को स्वच्छता अभियान एप अपलोड करना आवश्यक है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डाॅ. थावरचंद गहलोत ने 24 दिसंबर 2020 को स्वच्छ अभियान से संबंधित मोबाईल एप को लांच किया था। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत सर्वेंक्षण-2021 के तहत जिला को प्रथम स्थान प्राप्त कराने के लिये साफ सफाई की तरफ विशेष ध्यान देना होगा। खुले में शौच से वातावरण प्रदूषित होता है और गांव व शहर में बीमारियां आती है इसलिये जिले को ओडीएफ मुक्त बनाना है। शहर व गांव में किसी भी प्रकार की गंदगी न हो इसके लिये विशेष ध्यान देना होगा।

उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि 31 मई 2021 तक इस एप को अपने मोबाईल में प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड करें और शहर व गांव में किसी भी स्थान पर गंदगी दिखाई दें तो इस एप पर उस जगह के फोटो व क्षेत्र का नाम इंस्टाल करें ताकि समय पर गांव व संबंधित क्षेत्र को स्वच्छ बनाया जा सके और सभी लोगों के स्वास्थ्य को इससे लाभ मिल सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser