पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवरात्र मेला:तड़के 4 से रात 10 बजे तक माता के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

पंचकूला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एडीसी ने कहा, बिना टोकन के कोई भी दर्शन नहीं कर सकता, अधिकारियों के साथ की मीटिंग

13 से 21 अप्रैल तक आयोजित होने वाले नवरात्र मेले में श्रद्धालु माता मनसा देवी का दर्शन सुबह 4 बजे से रात के 10 बजे तक कर सकेंगे। दर्शन का यह समय कालका काली माता मंदिर में भी रहेगा। वीरवार को नवरात्र मेले को लेकर एडीसी इमरान रजा ने प्रशासनिक अधिकारी व श्राइन बोर्ड अधिकारियों की मीटिंग ली।

एडीसी ने कहा कि एक श्रद्धालु ज्यादा से ज्यादा अपने साथ 10 श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए टोकन ले सकेंगे। एमडीसी माता मनसा देवी के दर्शन के लिए 15 में 180 श्रद्धालु और कालका काली माता मंदिर में दर्शन के लिए 15 मिनट में 120 श्रद्धालुओं को अनुमति मिला करेगी। इसके अलावा श्रद्धालुओं के लिये माता के लाइव दर्शन की भी व्यवस्था की गई है। वे फेसबुक पेज जय माता मनसा देवी और यूट्यूब के माध्यम से माता के लाइव दर्शन कर सकेंगे।

एडीसी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त कानून एवं व्यवस्था सुनिश्चित करें। मेले के दौरान सुरक्षा के लिहाज से कहां-कहां कैमरे लगाए जाएं इसके लिए लोकेशन की रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा ताकि शरारती तत्वों पर नजर रखी जा सके। मेले के दौरान पार्किंग की जिम्मेदारी रेडक्रॉस को दी गई।

दर्शन के लिए ऐसे स्लॉट बुक करें...

श्रद्धालु अपने एंड्रॉइड फोन से mansadevi.org.in टाइप कर क्लिक करें। मनसा देवी श्राइन बोर्ड की वेबसाइट खुलते ही श्रद्धालु टोकन दर्शन ऑप्शन पर क्लिक करें। उसमें श्रद्धालु को अपना मोबाइल नंबर और कितने लोगों के साथ दर्शन करना चाहते हैं उसकी पूरी जानकारी देनी होगी। जिसके बाद स्लॉट बुक हो जाएगा और श्रद्धालु के मोबाइल पर दर्शन के समय का मैसेज आ जाएगा। उस समय पर श्रद्धालु माता का दर्शन कर पाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें