पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सत्याग्रह आंदोलन:जिले के कर्मी, मजदूर संगठन 9 को करेंगे आंदोलन

पंचकूला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेक्टर-6 अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी भी होंगे शामिल, विभागों में जाकर हो रही गेट मीटिंग

जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 9 अगस्त को सत्याग्रह आंदोलन किया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग विभागों में तैयारियां शुरू की गई है। सार्वजनिक विभागों के निजीकरण, श्रम कानूनों पर हमलों, 1983 पीटीआई सहित अन्य कर्मचारियों की छंटनी, कर्मचारियों के भत्तों में कटौतियां के अलावा जनविरोधी व कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ पंचकूला जिले के कर्मचारी व मजदूर संगठन मिलकर 9 अगस्त को सत्याग्रह आंदोलन करेंगे। इसकी तैयारियों के लिए विभिन्न विभागों में जाकर गेट मीटिंग की जा रही हैं।

पंचकूला सेक्टर 6 सामान्य अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों ने गेट मीटिंग कर सत्याग्रह आन्दोलन में बढ़ चढ़ कर शामिल होने का ऐलान किया। इस गेट मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन की जिला प्रधान रमा ने बताया कि इस महामारी के दौर में स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बगैर दिन रात फ्रंटलाइन वारियर्स के रूप में कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। लेकिन इतना होने के बावजूद सरकार हमारी सेवा सुरक्षा को लेकर कोई कदम नहीं उठा रही है। सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियनों व कर्मचारी संघों की फेडरेशन के आह्वान पर 9 अगस्त को होने वाले सत्याग्रह आन्दोलन में स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगी व सरकार से कच्चे कर्मचारियों को नियमित किया जाने व तब तक समान काम समान वेतन देने की मांग करेगी।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला सचिव विजय पाल सिंह व स्वरोजगार बचाओ फुटपाथ वर्कर्स यूनियन के चेयरमैन राम आसरे और अमरनाथ वर्मा ने कहा कि मौजूदा सरकार कर्मचारियों, मजदूरों, किसानों व आम जनता पर लगातार हमले कर रही है। कोरोना महामारी की आड़ में जनसेवा के विभागों का निजीकरण किया जा रहा है, श्रम कानूनों को पूंजीपतियों के हकों में बदला जा रहा है, कच्चे कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है। प्रधान रमा ने बताया कि आवश्यक वस्तु अधिनियम से बहुत सी फसलों को बाहर करके किसानों को संकट की ओर धकेला जा रहा है, पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी महंगाई बढ़ा रही है, कर्मचारियों के भत्तों में कटौतियां की जा रही हैं।

इतना ही नहीं सरकार पर सवाल उठाने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं को युएपीए जैसे काले कानून लगाकर जेलों में डा‌ला जा रहा है। इन कारणों से कर्मचारियों, मजदूरों, किसानों के साथ ही आम जनता का भी जीवन संकट में फंसा हुआ है। इसलिए 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर सत्याग्रह आंदोलन करेंगे व नवउदारीकरण व निजीकरण की जनविरोधी नीतियों पर भारत छोड़ो का आह्वान करेंगे। गेट मीटिंग में आर. एस. साथी, सतीश कुमार, जगत राम, सिया राम आदि नेताओं ने संबोधित किया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें