पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदलाव:किसान रैली की वजह से आयुर्वेद इंस्टीट्यूट का टेंडर 7 को होगा

पंचकूला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय आयुष विभाग की ओर से अब एमडीसी माता मनसा देवी मंदिर परिसर में बनने वाले आयुर्वेद इंस्टीट्यूट का टेंडर 7 फरवरी को किया जाएगा। दरअसल किसान रैली की वजह से टेंडर के लिए मीटिंग नहीं हो पाई थी। जिसके बाद आयुष विभाग की ओर से 7 फरवरी की तारीख टेंडर के लिए निर्धारित की गई है।

उस दिन यह पता चलेगा कि किस कंपनी को इंस्टीट्यूट बनाने का काम दिया जाएगा। इंस्टीट्यूट के लिए विभाग की ओर से किए गए टेंडर कॉल में टाटा ग्रुप समेत कई बड़ी कंपनियों ने भाग लिया है। नेशनल आयुर्वेद इंस्टीट्यूट के लिए केंद्रीय आयुष विभाग की ओर से करीब 500 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। जिसमें पहले फेज के तहत 275 करोड़ रुपए और दूसरे पेज में बाकी पैसे खर्च किए जाएंगे। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेदा जयपुर के डायरेक्टर डॉक्टर संजीव शर्मा की देखरेख में पंचकूला में बनने वाले इंस्टीट्यूट का काम चल रहा है। डॉ. शर्मा ने बताया कि किसान रैली की वजह से टेंडर कॉल करने की तारीख को बढ़ाकर 7 फरवरी कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें