क्राइम ग्राफ बढ़ा / सेक्टर-12ए के गेस्ट हाउस और गांव खटौली के सत्संग घर में बुजुर्गों को बंधक बना लूटा

X

  • विरोध करने पर गेस्ट हाउस का तोड़ा सामान, की मारपीट, सत्संग घर के लुटेरों ने पहन रखे थे मास्क

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

पंचकूला. अनलॉक-2 की प्रक्रिया शुरू होते ही पंचकूला में एकदम से क्राइम ग्राफ बढ़ गया है। कभी मोरनी जाते हुए युवकों लूटा जा रहा है तो कभी सेक्टर-12ए स्थित एक गेस्ट हाउस में घुसकर गन प्वाइंट पर लूट की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। वहीं अब बरवाला के खटौली गांव में सत्संग घर के दो बुजुर्ग सेवादारों को बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। जिसके बाद पुलिस ने हर बार की तरह ही मामला दर्ज कर जांच करने का दावा किया है।
असल में सोमवार देर रात सेक्टर-12ए में कोठी नंबर 1029 में गेस्ट हाऊस चलाने वाले मनोज कुमार और उसके दोस्त को गन प्वाइंट पर लेकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।
बरवाला के खटौली गांव में राधा स्वामी सत्संग घर में चंद्र हास और चिन्तो देवी सेवादार है। दोनों पिछले कई सालाें से सत्संग घर में रहते हैं। उन्होंने बताया कि सत्संग घर में तीन चार युवक आए, जिन्होंने मास्क पहने हुए थे। इन युवकों ने आते ही चिंतो देवी को उसके कमरे से उठाया और पूछा कि यहां कौन-कौन है। चिंतो ने चंद्रहास को आवाज लगाई तो वह कमरे से अभी बाहर ही आने लगा था कि लुटेरों ने चंद्रहास के कमरे की अंदर से लगी कुंडी को ही तोड़ दिया।

दरवाजा खोलकर चंद्रहास को बाहर निकाला और उसे चिंतो के साथ उसके कमरे में ले गए, इसके बाद बुजुर्ग महिला के हाथ से दो गोल्ड की अंगुठियों, कानों से टॉप्स, बाएं हाथ से गोल्ड की चुड़ी को निकाला और एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद लुटेरे चंद्रहास के कमरे में गए और ट्रंक में रखा करीब 25 हजार रुपए का कैश चुरा लिया। वहीं, सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गए।

गन प्वाइंट पर लूट ली सोने की चेन और अंगुठी
सेक्टर-12ए की कोठी नंबर 1029 में गेस्ट हाऊस चलाने वाले मनोज कुमार ने बताया कि वह कई साल से यहां गेस्ट हाऊस और पीजी चला रहे हैं। सोमवार रात को वह यहां अपने दोस्त के साथ बैठा था। इस दौरान एक बाइक पर दो युवक आए। एक ने आते ही उसे गन प्वाइंट पर लिया, जिसके बाद उसके गले से गोल्ड की चेन और दोस्त की गोल्ड की रिंग छीन ली। पर्स में से कैश निकाल लिया। जब विरोध करने की कोशिश की तो सामान को तोड़कर उनके साथ मारपीट की। जिसके बाद दोनों फरार हो गए। अब पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना