पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइबर फ्रॉड:कोरियर भेजने का झांसा देकर भेजा लिंक और क्लिक करते ही अकाउंट से कट गए 80 हजार

पंचकूलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एमडीसी पुलिस थाने में मामला दर्ज, साइबर सेल निकाल रहा नंबरों की डिटेल
  • पंचकूला में एक ही तरीके से ठगी के बढ़े मामले
  • ठग अकाउंट से पैसे निकालने के लिए करते हैं लिंक भेजकर उस पर क्लिक करने की रिक्वेस्ट

कोरियर डिलीवरी का मैसेज तो आया, लेकिन कोरियर पहुंचा नहीं। जिस पर एमडीसी सेक्टर-4 निवासी अनमोल को लगा कि कोई गड़बड़ है। लिहाजा, उन्होंने गूगल से कंपनी का नंबर निकालकर कॉल करने की कोशिश की, जो नहीं लगा। लेकिन कुछ ही मिनटों के बाद दोबारा बैक कॉल आया। जहां ठग ने बताया कि उनका कोरियर वापस जा रहा है।

ऐसे में अगर डिलीवरी चाहिए तो 9 रुपए देने होंगे। जिसके बाद अनमोल के मोबाइल पर लिंक आया, लेकिन जैसे ही इस लिंक को ओपन किया गया तो अनमोल के अकाउंट से 80 हजार रुपए कट गए। असल में अनमोल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके साथ धोखाधड़ी की गई है।

9 रुपए देने के लिए एक लिंक भेजे जाने की बात कही
शिकायत में बताया कि अब मोबाइल नंबर बार-बार बिजी आ रहा था। जिसके कुछ ही मिनटों के बाद एक बैक कॉल आई, जिसमें कॉल पर बात करने वाले ने कहा कि उन्हें 9 रुपए देने होंगे। जिसके लिए एक लिंक भेजे जाने की बात कही। इसके बाद इस लिंक पर क्लिक करते ही अकाउंट से रुपए कटने शुरू हो गए। पीड़ित के अनुसार उनके अकाउंट से 80 हजार रुपए निकाले है।

वहीं, जब उस नंबर पर कॉल करने की कोशिश की, तो वह भी बंद आया। अब एमडीसी पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बाद साइबर सेल को इसकी जानकारी दी गई है। साइबर सेल की एक टीम अब इन नंबरों, मोबाइल लिंक को लेकर जांच कर रही है।

वहीं असल में अनमोल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके साथ 80 हजार रुपए की ठग ने धोखाधड़ी की है। ठगी के ऐसे ज्यादातर मामलों में देखने में अाया है कि पीड़ित गूगल पर मौजूद कई साइटों से नंबर उठा लेते हैं जो कि ठगों के नंबर होते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें