पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दोबारा से सजा बाजार:रेहड़ी-फड़ी वालों के कुछेक चालान कर इंक्रोचमेंट ड्राइव की हो रही खानापूर्ति

पंचकूला17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तीन दिन पहले कब्जा हटाने के बाद सेक्टर-7 मार्केट में दुकानदारों ने दुकान के आगे बरामदे और पार्किंग एरिया में फिर से कब्जा कर लिया। - Dainik Bhaskar
तीन दिन पहले कब्जा हटाने के बाद सेक्टर-7 मार्केट में दुकानदारों ने दुकान के आगे बरामदे और पार्किंग एरिया में फिर से कब्जा कर लिया।
  • जिन सेक्टरों में एचएसवीपी और नगर निगम ने इंक्रोचमेंट ड्राइव चलाया वहीं पर दोबारा से सजा बाजार

इसे ज्वाइंट टीम के अभियान का दिखावा कहें या लापरवाही। एचएसवीपी, नगर निगम और पुलिस टीम ने शहर में जिन-जिन सेक्टरों की मार्केट में इंक्रोचमेंट ड्राइव निकाली वहां अब दोबारा से दुकान के साथ बरामदे से लेकर पार्किंग की जगह पर अवैध कब्जा कर लिया है। इसकी जानकारी प्रशासन, एचएसवीपी, निगम और पुलिस अधिकारियों को है लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दिखावा हो रहा है।

सेक्टर-20 में मंगलवार को निगम ने इंक्रोचमेंट ड्राइव निकाली थी। जिन जगहों से निगम ने सामान जब्त किया था। लेकिन अगले दिन बुधवार को उन्हीं जगहों पर दोबारा से दुकानदार, रेहड़ी व फड़ी वालों ने कब्जा कर लिया। दोपहर के समय निगम की ड्राइव दौरान सेक्टर 20 मार्केट में रेहड़ी व फड़ी वालों का सामान कब्जे में लिया।

वहीं, काम में बाधा पहुंचाने को लेकर तीन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया। वहीं, सेक्टर-9 की मार्केट में दोबारा से ज्यादातर अवैध कब्जा बूथ मालिकों का है। एचएसवीपी की ईओ ममता शर्मा का कहना है कि सरकारी जमीन पर दोबारा कब्जे करने वालों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

इस मामले में अब तक तीन दुकानदारों के खिलाफ केस दर्ज कराया जा चुका है जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। अगर जरूरत पड़ी तो सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों की दुकानों को रिज्यूम भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...